April 13, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

BJP Candidate की पहली लिस्ट फाइनल, बंगाल में अभिनेता वर्सेस अभिनेता, कई नए चेहरों पर पार्टी लगाएगी दाव

0
BJP

BJP

BJP Candidate : लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कल देर रात भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी चीफ जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बीजेपी यूपी चीफ भूपेंद्र चौधरी भी मौजूद रहे। साथ ही बैठक में पहली सूची पर मंथन हुआ। खबरों से पता चला है कि एक दो दिनों में भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। कहा जा रहा है कि बीजेपी ने अपने 100 उम्मीदवारों के नाम पर लगभग विचार कर लिया है। वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी, लखनऊ से राजनाथ सिंह, अमेठी सीट से स्मृति ईरानी के नाम का ऐलान हो सकता है।

Smriti,Rajnath

पहली सूची पर मंथन

बता दें कि बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई जिसमें पीएम मोदी भी शामिल हुए। पीएम मोदी रात 11 बजे केंद्रीय कार्यालय पर आए और सुबह 3:30 के करीब निकले गए। बैठक में पहली सूची पर मंथन किया गया। वहीं खबरों की मानें तो एक-दो दिनों में पहली लिस्ट आ सकती है।

Also Read: CBI के सामने पेश नहीं होंगे Akhilesh Yadav, अवैध खनन मामले के समन को बताया चुनावी साजिश

दिग्गज नेताओं के नाम शामिल

खबरों के मुताबिक इस लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी (वाराणसी), गृह मंत्री अमित शाह (गांधीनगर), राजनाथ सिंह (लखनऊ) सहित बड़े उम्मीदवारों के नामों को फाइनल किया गया है और ‘कमजोर’ सीटें जिस पर भाजपा 2019 का चुनाव हारी या कम अंतर से जीतीं उन पर भी विचार किया गया।

महिलाओं सहित नए चेहरों को मिलेगा मौका

बैठक में जिन राज्यों पर चर्चा हुई उनमें यूपी, एमपी, उत्तराखंड, गुजरात, असम, तेलंगाना, केरल समेत अन्य शामिल हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री जो राज्यसभा सांसद हैं उनके आगामी चुनाव लड़ने की संभावना है, उनमें भूपेन्द्र यादव, ज्योतिरादित्य सिंधिया, निर्मला सीतारमण, धर्मेन्द्र प्रधान, सर्बानंद सोनोवाल, वी मुरलीधरन शामिल हैं। साथ ही बीजेपी कई महिला चेहरों सहित नए चेहरों पर भी विचार कर सकती है।

शत्रुघ्न सिन्हा को पवन सिंह देंगे टक्कर

इसके अलावा बीजेपी बंगाल में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए आसनसोल में टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के सामने बीजेपी भोजपुरी स्टार पवन सिंह को उतार सकती है।

Shatrudhan,Pawan

अन्नामलाई को मैदान में उतारे की तैयारी

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि तमिलनाडु से बीजेपी के अध्यक्ष अन्नामलाई को मैदान में उतारा जा सकता है। इसके अलावा मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को भोपाल से मैदान में उतारा जा सकता है। भोपाल से इस समय बीजेपी की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर हैं जो अक्सर विवादों में ही रहती हैं। इसके अलावा तेलंगाना में बीजेपी के मौजूदा सांसदों बांदी संजय, जी किशन रेड्डी और अरविंद धर्मपुरी को फिर से चुनावी मैदान में उतारा जाएगा।

Annamalai

राजस्थान समेत असम सीट पर चर्च

अलग-अलग राज्यों को लेकर भी इस बैठक में विचार विर्मश हुए। बैठक में राजस्थान को लेकर भी चर्चा हुई। उस दौरान बैठक में सीएम भजनलाल, वसुंधरा राजे और सतीश पूनिया भी मौजूद रहे। असम को लेकर यह बात तय हुई कि 3 सीटें बीजेपी सहयोगियों को देगी जबकि 2 सीटें असम गण परिषद और 1 सीट एपीपीएल को मिलेगी।

 

Also Read: West Bengal News: Mamta Banerjee ने शेख शाहजहां को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता, 10 दिनों की पुलिस रिमांड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *