April 12, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Qatar: दुबई में कतर के अमीर से मिले PM Modi, द्विपक्षीय संबंधों को लेकर हुई चर्चा

0
Qatar

Qatar

PM Modi: पीएम मोदी ने शुक्रवार (2 दिसंबर) को कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी से मुलाकात कर द्विपक्षीय संबंधों को लेकर चर्चा की। तेल समृद्ध देश में भारतीय समुदाय के कल्याण पर बात हुई। ऐसे समय में मुलाकात हुई जब कतर में भारत के आठ पूर्व नौसैनिकों को मौत की सजा सुनाई गई है। भारत सरकार इन लोगों की देश वापसी का प्रयास कर रही है और सजा के खिलाफ कोर्ट में अपील की है।

 प्रयास जारी है

भारतीय नौसेना के आठ पूर्व कर्मियों को कतर की एक कोर्ट ने 26 नवंबर को मौत की सजा सुनाई थी। इस पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा था कि इस फैसले से वो स्तब्ध है। पूरे मामले में सभी कानूनों विकल्पों पर प्रयास जारी है। वहीं नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने शुक्रवार (1 दिसंबर) को ही कहा था कि पूर्व नौसैनिकों को वापस लाने का भारत सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

मामला क्या है?

Also Read: जल्द बडे़ पर्दे पर टकराएंगे Prabhas और Shahrukh, Salaar या Dunki कौन सी फिल्म फैंस को आएगी पसंद?

ये आठ पूर्व नौसैनिक भारतीय नागरिक अल दाहरा कंपनी में काम कर रहे थे और इन्हें पिछले साल अगस्त में जासूसी के कथित मामले में हिरासत में लिया गया था। हालांकि कतर ने अधिकारिक तौर पर आरोपों को लेकर कुछ साफ नहीं किया है।

साझेदारी की संभावना

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर शनिवार (2 दिसंबर) को लिखा, ‘‘दुबई में कोप28 के इतर कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद से मिलने का अवसर मिला। द्विपक्षीय साझेदारी की संभावना और कतर में भारतीय समुदाय के कल्याण को लेकर हमारी अच्छी बातचीत हुई।”

 

Also Read: Noida शहर के बीच एक और रूट पर दौड़ेगी मेट्रो, लोगों की चमकेगी किस्मत

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *