March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

रिटेन, रिलीज़ और खरीदने के बाद सामने आया आईपीएल 2024 का CSK स्क्वाड

0
Chennai-Super-Kings

Chennai-Super-Kings

Chennai Super King: एमएस धोनी की कप्तानी वाली आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स यानी सीएसके ने आईपीएल 2024 के लिए अपना स्क्वाड पूरा कर लिया है। धोनी की टीम को इस बार काफी ज्यादा खिलाड़ी खरीदने थे और टीम ने किया भी ऐसा ही। कुछ महंगे खिलाड़ी टीम ने अपने पाले में कामयाबी हासिल की, वहीं टीम को कुछ अच्छे खिलाड़ी बहुत कम दाम पर सस्ते में भी मिल गए हैं। इस बार यानी आईपीएल 2024 के लिए महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने सबसे महंगी खरीद डेरिल मिचेल के रूप में की, जिसके लिए टीम को 14 करोड़ रुपये खर्च करने पड़े।

सीएसके का आश्चर्यजनक मूव 

यह भी पढ़े: मिचेल स्टार्क बने अब तक के सबसे महंगे आईपीएल प्लेयर, 24.75 करोड़ रुपए में KKR के हुए

सीएसके ने आश्चर्यजनक रूप से भारत के uncapped बल्लेबाज समीर रिजवी पर पैसा पानी की तरह बहाया। समीर रिजवी के लिए सीएसके ने 8.40 करोड़ रुपये खर्च किए। हाल ही में उन्होंने यूपी लीग में बेहतरीन स्ट्राइक रेट के साथ खूब रन पीटे थे। इसलिए उन पर सभी टीमों की नजरें थी। जब उनका नाम पुकारा गया तो पता चला कि कई टीमें उन पर बोली लगाने के लिए आ गए। लेकिन आखिरी में बाजी मारी सीएसके ने। वहीं जब आखिरी राउंड हुआ तो अवनीश राव अरवेली को बेस प्राइज यानी 20 लाख रुपये में अपने साथ करने में कामयाबी हासिल कर ली। अब टीम के पास एक करोड़ रुपये बचे हुए हैं।

शार्दुल ठाकुर फिर सीएसके के हुए

चेन्नई सुपरकिंग्स ने शार्दुल ठाकुर को एक बार फिर से अपने पाले में कर लिया है। उनकी घर वापसी चार करोड़ रुपये में हुई है। इसके अलावा सीएसके ने मुस्तफिजुर रहमान ने दो करोड़ रुपये में अपने साथ कर लिया है। वहीं स्टार खिलाड़ी रचिन रवींद्र को बहुत कम कीमत यानी केवल एक करोड़ 80 लाख रुपये में अपने साथ कर लिया। टीम के पास अभी भी एक करोड़ 20 लाख रुपये बचे हुए हैं।

रिटेन  खिलाड़ियों की लिस्ट 

चेन्नई सुपर किंग्स के रिटेन किए गए खिलाड़ियों की बात करे तो वो है एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे, मोइन अली, शिवम दुबे, महेश थीक्षाना, मिचेल सेंटनर, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, राजवर्धन हंगरगेकर, मुकेश चौधरी, सिमरजीत सिंह, शेख रशीद, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, अजय मंडल।

 

वहीं, कुछ ऐसे खिलाड़ी जिनको csk ने रिलीज कर दिया है वो है उनके नाम है बेन स्टोक्स, काइल जैमीसन, सिसंडा मगाला, अंबाती रायडू, ड्वेन प्रिटोरियस, भगत वर्मा, सुभ्रांशु सेनापति, आकाश सिंह।

 

यह भी पढ़े: IPL 2024 के ऑक्शन की टीम में किसने किसको खरीदा, देखें यहां सभी 10 टीमों के स्क्वॉड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *