April 19, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

I.N.D.I.A गठबंधन ले सकती है अहम फैसला, नितीश या खड़गे कौन होगा PM?

0
mallikarjun-kharge-and-nitish-kumar

mallikarjun-kharge-and-nitish-kumar

I.N.D.I.A: इंडिया गठबंधन लगातार बैठक पर बैठक करने में लगी है यह चौथी बैठक है और इसके एक दिन बाद जेडीयू की ओर से दिल्ली में 29 दिसंबर को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाई गई है। जिसके तुरंत बाद अनुमान लगाएं जाने लगे की नीतीश कुमार फिर कोई चौंकाने वाला फैसला ना करने लगे सबको यही लगता है कि ऐसा हो सकता है इंडिया गठबंधन की कल हुई बैठक के बाद जेडीयू किसी बड़े फैसले की तरफ बढ़ सकती है।

जेडीयू ने 29 दिसंबर की बैठक में अपने सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों, दोनों सदनों के सांसदों, जिलाध्यक्षों और समिति के सदस्यों को 29 दिसंबर को होने वाली बैठक में शामिल होने को कहा है।

 

Also Read: “गिरावट की कोई हद नहीं है” INDIA गठबंधन पर भड़के राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़

खड़गे का नाम सुन, लालू, नीतीश चल दिए

नई दिल्ली में विपक्षी गठबंधन की बैठक के दौरान जैसे ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम लिया तो लालू यादव और नीतीश कुमार ने इस पर आपत्ति जताई। इसके बाद नेता गठबंधन की बैठक से जल्दी चले गए और बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल नहीं हुए। ममता बनर्जी अकेली नहीं हैं जिन्होनें खड़गे का नाम लिया हो आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर खड़गे का नाम प्रस्ताव के रुप में रखा है।

बता दें कि इंडिया ब्लॉक की चौथी बैठक से पहले, नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के कई विधायकों के साथ ही राजद नेताओं ने सार्वजनिक रूप से मांग की थी कि “बिहार के मुख्यमंत्री को 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए विपक्षी गठबंधन के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाए।”

जेडीयू-राजद नेता ने की नीतीश को PM बनाने की मांग

राजनीतिक पंडितों का मानना ​​है कि राजद नीतीश कुमार को राष्ट्रीय राजनीति में स्थापित करने का प्रयास कर रही है इस बीच कल की बैठक के बाद भी प्रधानमंत्री उम्मीदवार के नाम पर आम सहमति नहीं बनी है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि “प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर कोई भी फैसला चुनाव के बाद ही लिया जाएगा।”

खड़गे बोले MPs जिताना लक्ष्य फिर तय हो PM का नाम

प्रधानमंत्री पद के चेहरे के बारे में पूछे जाने पर खड़गे ने कहा कि, “हमें पहले जीतना होगा और सोचना होगा कि जीतने के लिए क्या करना है। सांसदों से पहले पीएम पर चर्चा करने का क्या मतलब है? हम मिलकर बहुमत हासिल करने की कोशिश करेंगे।”

 

Also Read: उपराष्ट्रपति के मिमिक्री पर सियासत हुई तेज, प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने जताई आपत्ति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *