March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Anantnag Encounter : मिट्टी में मिला आतंकी उजैर खान, सुरक्षाबालों को मिला जला हुआ शव, सर्च अभियान जारी

0
Anantnag Encounter

Anantnag Encounter: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग (Anantnag) जिले के कोकरनाग के गडूल के जंगली इलाकों में सेना के जवान (Indian Army) और आंतकियों के बीच पिछले सात दिनों से जारी मुठभेड़ आखिरकार मंगलवार को संपन्न हुई. हालांकि अभी भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. सेना के इस ऑपरेशन में 2 आंतकियों को मार गिराया गया है.

इन में लश्कर कमांडर उजैर खान (Uzair Khan) भी शामिल है. वही दूसरे आतंकी की अभी पहचान नहीं हो पायी है. कश्मीर के एडीजीपी विजय कुमार (ADGP Vijay Kumar) ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि लश्कर कमांडर उजैर खान को मार गिराया गया है. उसके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं. अनंतनाग एनकाउंटर सफल हो गया है, लेकिन तलाशी अभियान अभी भी जारी है.

पिछले सप्ताह शुरू हुआ था ऑपरेशन

Anantnag Encounter

पिछले मंगलवार को कोकरनाग के गद्दल जंगल के इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली. जिसके बाद  सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ) की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान चलाया. बुधवार को दहशतगर्दों के एक टिकाने के बारे में पता चला. जिसके बाद 19 आरआर के सीओ कर्नल मनप्रीत के नेतृत्व ने टीम ने आतंकियों पर हमला कर दिया.

जवाब में दूसरी तरफ से भी गोली चली, जिसमे कर्नल, मेजर और डीएसपी गंभीर रूप से घायल हो गए. तीनों घायलों को एयरलिफ्ट कर श्रीनगर के सैन्य अस्पताल लाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. शुरुआती गोलीबारी के दौरान 19 आरआर के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढोंचक और पूर्व डीआईजी कश्मीर गुलाम मोहम्मद भट के बेटे डीएसपी हुमायूं भट वीरगति को प्राप्त हुए.

ऑपरेशन के दौरान मिले 2 आतंकियों के शव

Anantnag Encounter

ऑपरेशन के दौरान सुरक्षबलों को जले हुए 2 शव मिले हैं. जिसमे से एक शव लश्कर कमांडर उजैर खान का है. वही दूसरे आतंकी की पहचान होना अभी बाकी है. गडूल ऑपरेशन घाटी में आतंकवाद के विरोध में चले लंबे ऑपरेशन की सूची में शामिल हो गया है. घने जंगल और सीधे पहाड़ पर बनी प्राकृतिक गुफाओं से आतंकियों को काफी मदद मिली. जिसके चलते ऑपरेशन में सुरक्षबलों की तरफ से ड्रोन व अन्य आधुनिक हथियार और उपकरण भी प्रयोग में ला गए.

यह भी पढ़ें : Jammu- Kashmir : अनंतनाग में मुठभेड़ जारी, बारामुला में चली गोलियां, 3 आतंकी हुए ढेर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *