April 19, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

यूपी में माफियाओं के खिलाफ एक्शन में योगी सरकार, 2 गैंगस्टर की डेढ़ करोड़ की संपत्ति की कुर्क

0
Yogi Adityanath Govt

Yogi Adityanath Govt

Yogi Adityanath Govt: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने हाल ही में अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे किए हैं. इसी के साथ योगी सरकार ने बीते 100 दिनों में अपराधियों के खिलाफ कड़ी व ताबड़तोड़ कार्रवाई भी की है. यूपी में माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार एक्शन में है और अब इसी कड़ी में उन्होंने नोएडा (गौतम बुद्धनगर) में 2 गैंगस्टरों की डेढ़ करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की है.

192 करोड़ से अधिक की संपत्ति हुई जब्त

Yogi Adityanath Govt

योगी सरकार (Yogi Adityanath Govt) माफियाओं को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है. एक तरफ जहां उनके अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ उनकी संपत्ति भी जब्त की जा रही है. प्रदेश स्तर पर सरकार (Yogi Adityanath Govt) ने 50 माफियाओं को चिन्हित किया है व डीजीपी मुख्यालय ने भी 12 माफियाओं को चिन्हित किया है. जिनके खिलाफ एक-एक कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बता दें, योगी सरकार (Yogi Adityanath Govt) ने 25 मार्च 2022 से जून 2022 तक  गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के तहत कुल 192 करोड़ 40 लाख 34 हजार 582 रुपए की संपत्ति जब्त की  है.

गैंगस्टर की धारा के तहत किया अचल संपत्ति को कुर्क

Yogi Adityanath Govt

मेरठ जिले के थाना मोदीपुरम के निवासी, संजय गोयल और गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन के निवासी अंकुर उर्फ सोनी वर्मा की पुलिस को काफी समय से तलाश थी, दोनों ही गैंगस्टर कानून में वांछित चल रहें थे. लेकिन शुक्रवार को गौतमबुद्ध नगर पुलिस (Noida Police) ने गैंगस्टर की धारा 14 (1) के तहत संजय और सोनी की डेढ़ करोड़ रुपए की अचल संपत्ति को कुर्क किया.

यह भी पढ़े- दिल्ली में तय हुआ शिंदे कैबिनेट विस्तार का फॉर्मूला, अमित शाह से मिले एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *