April 18, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच देखने को मिलेगा कड़ा मुकाबला, इस रिकॉर्ड तक पहुँचने की रहेगी जद्दोजहद

0

IND vs ENG: कोरोना की चपेट में आने के कारण टेस्ट मैच मिस करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने साउथैम्पटन में खेले गए पहले टी20 मैच में वापसी की. रोहित के नेतृत्व में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 50 रनों के एक बड़े अंतर से हराते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. बतौर कप्तान टी20 क्रिकेट में रोहित (Rohit Sharma) के लिए यह 13वीं जीत है. और, यह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है.

एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड के करीब है हिटमैन

Rohit Sharma

पहले मैच के बाद दूसरे टी20 मैच में भी कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की नजर एक ख़ास वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम करने के ऊपर रहेगी. दरअसल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित को 300 चौके पूरे करने के लिए केवल 2 चौके लगाने की जरुरत है. टी20 इंटरनेशनल में अभी तक केवल आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग ही इस ख़ास मुकाम तक पहुँच पाए हैं.

अब इससे भी दिलचस्प बात यह है कि, इस मामले में विराट कोहली में बिल्कुल बराबर में खड़े हैं. उनके नाम पर ही 298 चौके दर्ज है. विराट पहले मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं थे. जबकि, इस मैच में उनकी वापसी हुई है. विराट ने पिछले काफी समय से अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच नहीं खेला है. ऐसे में उनके ऊपर काफी दवाब रहने वाला है.

लगातार चौथी सीरीज जीतने पर रहेगी नजर

IND vs ENG 2nd T20

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का दुसरा मुकाबला आज बर्मिंघम में जाना है. सीरीज में पहले ही 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज पर जमाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

टीम इंडिया अगर यह मैच जीतने में कामयाब होती है तो, इंग्लैंड में उनके लिए यह लगातार चौथी टी20 सीरीज जीत होगी. इससे पहले भारतीय टीम ने 2021 में 3-2, 2018 में 2-1 और 2017 में 2-1 से सीरीज को अपने नाम किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *