October 2, 2023

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

बर्मिंघम के एजबेस्टन में आज खेला जाएगा दूसरा टी20 मुकाबला, टेस्ट मैच की ही तरह कहीं बारिश तो नहीं डालेगी ना बाधा ?

0
IND vs ENG

IND vs ENG: रोहित शर्मा की कप्तानी में जीत की रथ पर सवार भारतीय टीम शनिवार, 9 जुलाई यानी कि आज इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में दूसरा टी20 मुकाबला खेलेगी. रोहित बतौर कप्तान लगातार 13 टी20 मुकाबला जीत, वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चूके हैं. और, वो इसे इस मुकाबले में भी बरकरार रखना चाहेंगे. सीरीज (IND vs ENG) में 1-0 से आगे चल रही भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज को भी अपने नाम करना चाहेगी. आज के इस आर्टिकल में हम आपकों इस मैच से जुड़ी पिच और मौसम का हाल बताते हैं.

सीनियर खिलाड़ियों की होगी टीम में वापसी

IND vs ENG

शनिवार को होने वाले (IND vs ENG) दूसरे टी20 में भारतीय टीम के स्टार विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. इससे टीम को मजबूती मिलेगी. लेकिन टीम मेनेजमेंट के लिए प्लेयिंग-11 का चयन करना काफी बड़ा सिरदर्द साबित हो सकती है. सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजुदिगी में दीपक हूड्डा, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव जैसे युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में इन्हें टीम से बाहर करने में काफी परेशानी होने वाली है.

पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को मिलेगा फायदा

IND vs ENG

बर्मिंघम के एजबेस्टन के इस मैदान पर खेले गए इंग्लिश टी20 ब्लास्ट के पिछले 8 मुकाबलों पर नजर डाला जाएँ तो, 5 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. शुरुआत में यह ठोस पिच रनों से भरी हुई है. हालाँकि, खेल जैसे-जैसे आगे बढती जायेगी. बल्लेबाजी के लिए मुश्किलें बढती जायेगी. मैच के शुरुआत में तेज गेंदबाजों के लिए भी मदद रहने की उम्मीद है.

जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल ?

IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेला गया पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच भी बर्मिंघम के इसी मैदान पर खेला गया था. जिसमे बारिश ने काफी बाधा पहुंचाई थी. हालाँकि इस टी20 मैच में बारिश की कोई संभावना नहीं बतायी जा रही है. और एक शानदार मैच होने की पूरी उम्मीद है. आज के दिन तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के नीचे रहेगा.

यह भी पढ़ें : दूसरे टी20 मुकाबले को जीत सीरीज पर कब्जा जमाने उतरेगी टीम इंडिया, यहाँ पर फ्री में देखें मैच का लाइव प्रसारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *