March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

IPL Auction में बड़े बदलाव कर सकती हैं टीमें, जानें किसपे लगेगी बोली और कौन होगा बाहर?

0
IPL-2024

IPL-2024

IPL: आईपीएल का इतिहास गवाह रहा है कि वो ही टीमें खिताबी मुकाबला जीती हैं, जिनका कॉम्बिनेशन शानदार रहा है. तो ऐसे में आईपीएल फैंस की निगाहे इस बार के ऑक्शन पर टिकी हैं कि आईपीएल ऑक्शन के लिए सभी 10 टीमों की रणनीति क्या होगी। कौन किस तरह से खिलाड़ियों पर बोली लगाएगा।

चेन्नई सुपर किंग्स यानी आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक। अगर CSK की बात करे तो कहा जा रहा है कि बेन स्टोक्स इस बार आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे, इसकी वजह उनकी फिटनेस है। स्टोक्स की जगह टीम किस ऑलराउंडर पर दांव लगाएगी ये बड़ा सवाल होगा। वहीं अंबति रायडू की जगह कौन लेगा, ये बड़ा सवाल है।

वहीं, इस बार दिल्ली कैपिटल्स की टीम हर्षल पटेल, शार्दुल ठाकुर, वानिंदु हसारंगा, जोश इंग्लिस पर दांव लगा सकती है. वहीं लोकल प्लेयर प्रियांश राणाा पर भी दांव चला जा सकता है।

एक बार के चैंपियन और एक बार रनर अप रहे गुजरात टाइटंस की बात करे तो हार्दिक पंड्या गुजरात छोड़कर फिर से मुंबई के कप्तान बन गए हैं. ऐसे में गुजरात की टीम शार्दुल, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, अजमतुल्लाह ओमरजई जैसे ऑलराउंडर्स पर दांव लगा सकती है।

2 बार के ipl winner रहे कोलकाता की टीम में तेज गेंदबाजों की कमी साफतौर पर झलकती है, ऐसे में वो भी मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, हर्षल पटेल और न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र पर निगाह रहेगी।

आपको बता दे कि लखनऊ की टीम में पेसर्स के नाम पर पर कोई भी बड़ा नाम नहीं है। ऐसे में ये टीम भी पेसर्स पर दांव लगाने की कोशिश करेगी। लखनऊ की टीम गेराल्ड कोएट्जी, दिलशान मदुशंका, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को अपने पाले में करने की कोशिश करेगी।

Also Read: लद्दाख और जम्मू कश्मीर में 4 बार आया भूकंप, खौफ में हैं लोग

वही, Ipl से पहले ही विवादों में घिरे मुंबई इंडियंस के रणनीति की बात करे तो मुंबई की टीम एक तरह से कम्पीलट है, लेकिन जोफ्रा ऑर्चर के ना होने से टीम में कमी दिखती है। नए कप्तान हार्दिक और टीम मैनेजमेंट का फोकस होगा कि 2022 में जिन जोफ्रा को टीम ने 8 करोड़ रुपए में खरीदा था, उनकी जगह कौन आएगा. वहीं मुंबई की टीम अनकैप्ड खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है. इनमें स्पिनर मानव सुधार, दर्शन मिसाल, हसरंगा और रेलवे के आशुतोष अहम रहेंगे।

SRH की बात करे तो इस टीम को विदेशी तेज गेंदबाज की सख्त जरूरत है, ऐसे में ये टीम ऑस्ट्रेलिया की तिकड़ी स्टार्क, हेजलवुड, कमिंस पर खुलकर पैसा खर्च कर सकती है।

हर बार फाइनल्स में असफल लेकिन आईपीएल की सबसे पॉपुलर फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में विदेशी तेज गेंदबाज को लेने के लिए ही हर्षल पटेल को रिलीज किया है। ऐसे में ये टीम कंगारू तेज गेंदबाजों के अलावा इंग्लैंड के गस एटिंक्सन, रीस टॉप्ले को अपने पाले में लाने की भरसक कोशिश करेगी।

वहीं, पंजाब की टीम को भारतीय तेज गेंदबाजों की जरूरत है. ऐसे में उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, हर्षल पटेल पर उनकी नजर होगी। वहीं रचिन रवींद्र को अपने पाले में लाकर टीम का कॉम्बिनेशन और बेहतर करने की सोचेंगे।

और आखिर में राजस्थान रॉयल्स की बात करे तो टीम कागज पर बेहद मजबूत है। वो इस ऑक्शन में लोकल खिलाड़ियों को खरीदकर smartness दिखा सकती है। राजस्थान की टीम में डोमेस्टिक सर्किट में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी दिख सकते हैं।

 

Also Read: केजरीवाल को दूसरी बार प्रवर्तन निदेशालय का समन, दिल्ली के शराब घोटाले में होंगे पेश?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *