March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

दिल्ली कैपिटल के संभावित प्लेइंग 11 के नाम आए सामने, middle order में अनुभव की कमी से जूझेगी टीम

0
Rishabh Pant, David Waner

Rishabh Pant, David Waner

Delhi Capitals: दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने आईपीएल के पिछले दो सीजन में प्लेऑफ में एंट्री नहीं की। टीम ने 2021 में प्लेऑफ कदम रखा था, जहां उसे क्वालीफायर-2 में हार झेलनी पड़ी। वहीं, डीसी आईपीएल 2023 में नौवें स्थान पर रही, जिसमें नियमित कप्तान ऋषभ पंत चोट के कारण नहीं खेले। उनकी गैर मौजूदगी में डेविड वॉर्नर ने कमान संभाली थी और टीम का कॉम्बिनेशन बिगड़ा हुआ नजर आया था।

टीम में अनुभव की कमी है

लेकिन आईपीएल 2024 की बात करे तो आईपीएल नीलामी में दिल्ली की टीम ने कुछ बड़े खिलाड़ी तो खरीदे, लेकिन टीम में अनुभव की काफी कमी है। ऋषभ पंत के बैकअप के तौर पर फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन में ट्रिस्टन स्टब्स, शाई होप और कुमार कुशाग्र के रूप में दो विकेटकीपर बल्लेबाज खरीदे।

जी हां, नीलामी में ऋषभं पंत की दिल्ली कैपिटल्स ने कुल 30.40 करोड़ रुपये खर्च किए। जिसमें दिल्ली ने 9 में से 5 भारतीय और 4 विदेशी खिलाड़ियों को अपने स्क्वॉड में शामिल किया. वही, टीम ने अनकैप्ड कुमार कुशाग्र को सबसे महंगा 7.20 करोड़ में खरीदा।

आपको बता दें कि अभिषेक पोरेल पहले से ही टीम के साथ हैं। इसके अलावा हैरी ब्रूक के रूप में middle order का विस्फोटक बल्लेबाज भी खरीदा। लेकिन, मिडिल ऑर्डर अभी भी कमजोर है। वहीं, टीम के पास पृथ्वी शॉ का कोई बैकअप नहीं है।

Also Read: बाबा नीम करोली से जुड़े अनसुने फैक्ट्स, कौन हैं वो माता जिन्हें मिलीं बाबा की शक्तियां?

हालांकि, पृथ्वी पिछले सीजन बेहद खराब फॉर्म में रहे थे। साथ ही उनके साथ फिटनेस की समस्या भी है। लेकिन टीम को पृथ्वी के साथ उतरना ही पड़ेगा। मौजूदा टीम में 25 खिलाड़ी हैं, जिसमें आठ विदेशी खिलाड़ी हैं।

वही, पिछले सीज़न यानी आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभालने वाले डेविड वॉर्नर का ओपनिंग पर दिखना तय है। वॉर्नर के साथ पृथ्वी शॉ ओपनिंग की ज़िम्मेदारी संभाल सकते हैं। इसके बाद नंबर तीन पर ऑस्ट्रेलियाई मूल के मिचेल मार्श दिख सकते हैं।

तगड़ी बैटिंग का लाइनअप है

लेकिन गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स के पास तगड़ी बैटिंग लाइनअप है, जो अपना दिन होने पर किसी भी खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकती है। वहीं, डीसी की कमजोरी की बात करें तो डेथ बॉलिंग में दिक्कत है। अंत में गेंदबाजों का रन लूटना डीसी को कई मैचों में भारी पड़ा और साथ ही विकेटकीपिंग ने भी परेशानी खड़ी की।

डेविड वॉर्नर करेंगे कप्तानी

वही, अब प्लेइंग 11 की बात करे तो, डेविड वॉर्नर जो की पंत की गैरमौजूदगी में कप्तानी करेंगे, इनके अलावा पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, कुमार कुशाग्र, हैरी ब्रूक, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद, मुकेश कुमार और एनरिक नॉर्त्जे शामिल है।

गौरतलब है कि ऋषभ पंत अगर फिट हुए तो खेलते और कप्तानी करते दिखेंगे, नहीं तो इम्पैक्ट सब के तौर पर बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं।

 

Also Read: पत्नी को मुख्यमंत्री बना सकते हैं हेमंत सोरेन या ED के शिकंजे से बचने की कोशिश, बुलाई बैठक?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *