March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

सामने आई कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग 11 की लिस्ट, जाने खिलाड़ियों के नाम

0
KKR

KKR

IPL 2024: आईपीएल नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 32.7 करोड़ रुपये के पर्स के साथ उतरी थी। उसने कुल 10 खिलाड़ी खरीदे, जिसमें मिचेल स्टार्क पर लगाई गई रिकॉर्ड 24.75 करोड़ की बोली शामिल है। टीम ने सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को रिलीज किए थे। अब नीलामी के बाद टीम के पास कुल 23 खिलाड़ी हैं, जिनमें आठ विदेशी शामिल हैं।

कोलाकात ने कई किफायदी खिलाड़ियों  को खरीदा

आपको बता दें कि स्टार्क के लिए केकेआर और गुजरात टाइटंस (जीटी) के बीच जमकर बिडिंग वॉर देखने को मिली। जीटी ने 24 करोड़ के पार जाकर भी बोली लगाई लेकिन अंत में बाजी केकेआर के हाथ लगी। वहीं, कोलाकात ने अन्य खिलाड़ियों की किफायदी खरीदारी की।

फ्रेंचाइजी ने अफगिस्तान के मुजीब उर रहमान पर 2 करोड़ जबकि वेस्टइंडीज के शेरफेन रदरफोर्ड के लिए 1.5 करोड़ दिए। इंग्लैंड के गेंदबाज गस एटकिंसन 1 करोड़ रुपये में मिल गए। वहीं, केकेआर ने विकेटकीपर केएस भरत और पेसर चेतन सकारिया को 50 लाख में अपने साथ जोड़ लिया।

Also Read: साक्षी के सपोर्ट में गूंगा पहलवान, पद्मश्री लौटने का लिया फैसला

गेंदबाजी में थोड़ी कमी है 

हालांकि, केकेआर में अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाजों की कमी है और टीम की बल्लेबाजी की गहराई में भी कमी दिखती है। रमनदीप सिंह यानी रिंकू सिंह ने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 222.80 के स्ट्राइक रेट से 127 रन बनाए थे, लेकिन आईपीएल में उनका प्रदर्शन कैसा रहेगा ये तो वक्त ही बताएगा।

अब कोलकाता नाइट राइडर्स के प्लेइंग 11 की बात करे तो श्रेयस अय्यर की कप्तानी में रहमनुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, सुनील नरेन, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती और सुयश शर्मा शामिल है।

 

Also Read: वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को लगा झटका, बाहर हुआ यह खिलाड़ी!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *