March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को लगा झटका, बाहर हुआ यह खिलाड़ी!

0
suryakumar-yadav-

suryakumar-yadav-

T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार अनुभवी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव साउथ अफ्रीका के साथ 3 मैचों की टी20 सीरीज में कप्तानी करते हुए नजर आ रहे थे। इस सीरीज उनका बल्ला जमकर बोला। वह इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। सूर्या ने तीसरे टी20 में शतक भी जमाया था और उसी तीसरे टी20 में फील्डिंग के दौरान सूर्यकुमार यादव चोटिल हो गए थे। उनके टखने में ग्रेड-2 टियर हुआ था। वहीं अब खबर सामने आ रही है कि सूर्या कुछ हफ्तों के लिए खेल से बाहर हो गए हैं।

वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को लगा झटका

पिछले हफ्ते सूर्या की एंकल का स्कैन हुआ इसमें पता चला कि वह गंभीर रूप से चोटिल हैं और उन्हें ठीक होने में हफ्तों लग सकते हैं। ऐसे में अब सूर्या जनवरी में भारत-अफगानिस्तान के बीच खेली जाने वाली 3 मैच की टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

आखिरी टी20 मुकाबले से बाहर सूर्य

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह आखिरी टी20 मुकाबले हैं जो टीम इंडिया खेलेगी अफसोस जिसमें सूर्य नहीं खेल पाएंगे। इसके बाद आईपीएल 2024 के शुरू होने की संभावना मार्च से है। 2024 में जून जुलाई के दौरान वेस्टइंडीज और यूएसए में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन होगा।

हार्दिक के बाद सूर्यकुमार को मिली थी कप्तानी

2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से हार्दिक पंड्या भारतीय टी20 साइड की कप्तानी कर रहे थे। लेकिन हार्दिक वर्ल्ड कप 2023 में चोटिल हो गए थे। ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव ने ही हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज में टीम इंडिया को लीड किया था। कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 2022 के टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम (टी20) का हिस्सा नहीं हैं।

 

Also Read: साक्षी मलिक ने छोड़ी रेस्लिंग तो बजरंग पुनिया ने वापस किया पद्मश्री अवॉर्ड, जानें क्यों हैं खफा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *