April 13, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Happy Birthday Ravi kishan: अपने सपने को साकार करने के लिए भागकर आए थे मुंबई, आज है करोड़ो के मालिक…

0
Ravikishan

Happy Birthday Ravi kishan: भोजपुरी फिल्मो के सुपरस्टार और भाजपा (BJP) से लोकसभा सांसद (Loksabha MP) रवि किशन (Ravi kishan) आज एक जानी मानी शख्सियत है और अपने नाम की तरह रोजाना अपने काम में बेहतरी की बदौलत आज वो एक बेहतरीन फिल्म अभिनेता के रूप में जाने जाते है.

रवि किशन ने यहां तक का सफर ऐसे ही नहीं तय किया. इसके पीछे उनकी जीतोड़ मेहनत और परिवार का साथ उनके लिए एक बड़ी वजह बनी. अपने स्ट्रगल के समय में उन्होंने 12 लोगों के साथ एक ही कमरे में रहकर अपने सपनों को पूरा करने की लगन ने आज उन्हें कई करोड़ों का मालिक बना दिया है.आज रवि किशन का जन्मदिन है. आइये जानते है उनके जीवन से जुडी कुछ रोचक बातें..

रामलीला में निभाया सीता का किरदार

Ravikishan

अपना हीरो बनने का सपना पूरा करने के लिए रवि किशन को बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है.  इस सफलता के पीछे बहुत सारी मेहनत और कड़ी लगन है.उनका बचपन गरीबी में बीता है और उनके पिता एक डेरी चलाते थे और वो नही चाहते थी कि उनका बेटा डांस करे लेकिन रवि किशन पर तो कुछ कर दिखने का जूनून सवार था. हालाँकि रवि किशन का जन्म मुंबई (Mumbai) में हुआ था लेकिन पिता के बिज़नेस बंद हो के बाद उनको अपने गाँव जौनपुर उत्तर प्रदेश (Jaunpur Uttar Pradesh) में आकर रहना पड़ा.

रवि किशन (Ravi kishan) सिनेमा का शुरू से ही बहुत शौक था और उन्हें एक्टिंग का ऐसा चस्का लगा कि वह रामलीला में सीता का किरदार निभाने लगे लेकिन उनके पिता को यह बात बिलकुल भी नही समझ आई. रवि किशन ने एक इंटरव्यू दौरान बताया था कि उन्होंने अपने अभिनय के शौक के कारण पिता से कई बार मार खानी पड़ी है.

रवि किशन आज करोड़ो के है मालिक

Ravikishan

फिल्मी दुनिया में संघर्ष करते हुए उन्हें साल 1992 में बी-ग्रेड की फिल्म ‘पीतांबर’ में काम करने का मौका मिला. हालांकि इसके बाद भी उन्हें अपने सपनों के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा. रवि किशन की किस्मत तब बदली जब उन्हें सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘तेरे नाम’ में काम करने का मौका मिला और उनके किरदार को खूब पसंद किया गया और उसके बाद उन्होंने कई फिल्मे की.

उनका घर मुंबई के गोरोगाव गार्डन स्टेट में स्थित है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस घर की कीमत 20 करोड़ रुपए है और साल 2019 में चुनाव आयोग में दाखिल किए गए एफिडेविट के मुताबिक रवि किशन (Ravi kishan) के पास 20 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति है. हालांकि अब उनकी संपत्ति में इजाफा हुआ है. एफिडेविट के मुताबिक रवि किशन के पास मुंबई में अपने 6 फ्लैट हैं, हर फ्लैट की कीमत करीब 1-1 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही उनके पास 5 करोड़ और 72 लाख रुपये के 2 कमर्शियल फ्लैट भी हैं.

रवि किशन (Ravi kishan) को लग्जरी कारों का भी शौक है और उनके पास 14 लाख की टोयोटा इनोवा, 19 लाख की मर्सिडीज बेंज, 13 लाख की BMW 15 और 40 लाख की सबसे महंगी जैगुवार Fpace है. और अगर उनके कमी के श्रोत के बारे बात करे तो इसमें फिल्में, इवेंट, विज्ञापन, सोशल मीडिया, ब्रांड प्रमोशन और एक सांसद के तौर पर मिलने वाली सैलरी जैसी चीजें शामिल हैं.

यह भी पढ़े : विवाद में घिरी अक्षय कुमार की OMG 2, सोशल मीडिया पर लीक हुई फिल्म की कहानी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *