February 27, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

भारत में खेला जाएगा दिव्यांग क्रिकेट, जय शाह ने बदली खिलाड़ियों की तकदीर

0
jay shah

jay shah

T20 Series Differently Abled Cricket: भारत और इंग्लैंड की सीनियर टीमों के बीच जहां 25 जनवरी से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज मैच की शुरुआत होगी। वहीं 28 जनवरी से भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच टी20 सीरीज भी खेला जाएगा। यह टीमें हैं दिव्यांग टीमें। भारत में इन दिनों दिव्यांग क्रिकेट ने अलग रूप लिया है और यह बहुत ही ऐतिहासिक लम्हा होगा जब पहली बार कोई विदेशी टीम दिव्यांग क्रिकेट में द्विपक्षीय सीरीज के लिए दौरा करेगी। भारत आगे आकर दिव्यांग क्रिकेट का हौसला बढ़ा रहा है। हर कदम पर दिव्यांग क्रिकेटर की मदद कर रहा है।

इन्होंने बदली दिव्यांग क्रिकेट की तकदीर

Also Read: हाईकोर्ट के आदेश पर लगी रोक, मथुरा शाही ईदगाह का सर्वे नहीं होगा, हिंदू पक्ष को मिली निराशा

दिव्यांग क्रिकेट के लिए Differently Abled Cricket Council of India (DCCI) के सचिव रवि चौहान ने बीसीसीआई सचिव जय शाह का धन्यवाद दिया है। रवि चौहान ने बताया था कि ”जय भाई (जय शाह) ने हमेशा रवि का साथ दिया है दिव्यांग क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए। जब भी उनको किसी चीज की जरुरत पड़ी जय ने हमेशा उनकी मदद की है। यही वजह है कि आज भारत में दिव्यांग क्रिकेट आगे बढ़ रहा है। इतना ही नहीं एक टूर्नामेंट में जब 24 टीमों का आयोजिन करवाना था तब उसके लिए भी जय शाह ने सभी 24 टीमें के खिलाड़ीयों के लिए 5-5 सेट जर्सी उपलब्ध करवाईं और DCCI का गठन भी उनके दम पर ही हुआ है। इससे पहले भारत में कभी भी दिव्यांग क्रिकेट पर इतना ध्यान नहीं दिया गया था।”

साथ ही रवि चौहान ने आगे राजस्थान रॉयल्स के मालिक रंजीत मोर का भी धन्यवाद किया। रवि ने कहा कि ‘’जब भी जोधपुर या जयपुर में हमारे खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के लिए जरूरत पड़ी तो हमेशा उनका समर्थन मिला है। वहीं उन्होंने खिलाड़ियों को टॉप क्लास सुविधाएं भी उपलब्ध कराई हैं। दिव्यांग खिलाड़ियों को उन कमरों में भी जगह मिली जिसमें युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी रुकते हैं।”

इस दिन से खेला जाएगी ये टी20 सीरीज

इस टी20 सीरीज का आयोजन 28 जनवरी से 6 फरवरी तक होगा। इस सीरीज का शेड्यूल कुछ ऐसा है…

  • पहला टी20- 28 जनवरी, नरेंद्र मोदी स्टेडियम (बी ग्राउंड)
  • दूसरा टी20- 30 जनवरी, नरेंद्र मोदी स्टेडियम (बी ग्राउंड)
  • तीसरा टी20- 1 फरवरी, गुजरात कॉलेज (ए ग्राउंड)
  • चौथा टी20- 3 फरवरी, रेलवे ग्राउंड
  • पांचवां टी20- 6 फरवरी, नरेंद्र मोदी स्टेडियम (मेन ग्राउंड)
  • क्लोजिंग सेरेमनी- 6 फरवरी, नरेंद्र मोदी स्टेडियम

 

Also Read:  Indigo: घंटों डिले हुईं फ्लाइट्स, यात्रियों को करना पड़ा इंतजार, रनवे पर खाया खाना, सरकार ने भेजा नोटिस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *