February 28, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Aircraft Crash: तेलंगाना में एयरफोर्स का ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश, सेना के दो पायलट का हुआ निधन

0
telangana-crash

telangana-crash

IAF Aircraft Crash In Telangana: हैदराबाद से लगभग 60 किलोमीटर दूर तेलंगाना के मेडक जिले के तूप्रान के पास सोमवार को भारतीय एयरफोर्स का ट्रेनी विमान हादसे का शिकार हो गया। इस क्रैश में दो पायलट का निधन हो गया है। यह हादसा तब हुआ जब सेना के दो पायलट वायु सेना अकादमी में प्रशिक्षण कर रहे थे।

पड़ताल जारी है

Also Read: मोदी-मोदी के शोर ने छिना कांग्रेस से राजस्थान और छत्तीसगढ़, मध्य-प्रदेश में बीजेपी की सत्ता में वापसी

हादसा सोमवार की सुबह करीब 8.55 बजे हुआ था। भारतीय वायु सेना के एक अधिकारी ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि तेलंगाना के डिंडीगुल स्थित वायु सेना अकादमी में प्रशिक्षण के दौरान एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया और विमान में सवार ट्रेनी और कैडेट का निधन हो गया है। चट्टानों के बीच विमान गिरा जिसके बाद उसमें आग लग गई और सवार दोनों लोगों को बचाया नहीं जा सका साथ ही बताया गया है कि किसी भी नागरिक या संपत्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया गया है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। एयरफोर्स और पुलिस विभाग की टीम घटना स्थल पर पहुंची और हादसे के कारणों की पड़ताल में जुटा है।

एयरफोर्स के ट्वीट के मुताबिक

हादसे की जानकारी देते हुए एयरफोर्स ने ट्वीट किया। आईएएफ की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, आज सुबह आईएएफ का पिलाट्स PC 7 Mk II एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। नियमित ट्रेनिंग के दौरान विमान हादसे का शिकार हुआ और इसमें सवार दोनों पायलट की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। किसी और तरह के नुकसान की सूचना नहीं है। हादसे के कारणों की पड़ताल की जा रही है।

Airforce Tweet
Airforce Tweet

राजनाथ सिंह ने निधन पर जताया शोक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विमान में सवार दोनों पायलट के निधन पर दुख जाहिर किया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि इस हादसे में अपनी जान गंवाने वाले दोनों पायलट के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। आगे कहा कि, ‘हैदराबाद के पास हुए इस हादसे से दुखी हूं। यह बेहद दुखद है कि दो पायलट की जान चली गई है। इस दुख भरी घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक परिवारों के साथ हैं। विमान हादसा किस वजह से हुआ इसकी डिटेल अभी सामने नहीं आई है।

Rajnath
Rajnath

 

Also Read: CBI ने इन शहरों में चलाया सर्च ऑपरेशन, यह मामला जम्मू कश्मीर के किरु हाइड्रो प्रोजक्ट से जुड़ा है

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *