May 12, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने 39,000 लाभार्थियों को सौंपी उनके घर कि चाबियां, जनजातीय गौरव दिवस के मौके पर दी 905 करोड़ की सौगात

0
Yogi Adityanath handed over keys to 39,000 beneficiaries

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने देशवासियों को जनजातीय गौरव द‍िवस की बधाई और शुभकामनाएं दी. इस अवसर पर सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने लखनऊ में आयोजित मुख्यमंत्री आवास योजना कार्यक्रम में ह‍िस्‍सा ल‍िया.

इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत 39,000 आवासों के लाभार्थियों को चाबियां सौंपी. इसके अलावा योजना के अंतर्गत निर्माण होने वाले 34,500 आवासों के लाभार्थियों को आनलाइन माध्यम से प्रथम किस्त उनके खातें में ट्रॉंसफर किया.

बिना किसी भेदभाव के मिला लाभ- योगी

इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी किया. संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि- “आजादी के बाद पहली बार ब‍िना क‍िसी भेदभाव के समाज में प्रत्‍येक वर्ग को योजनाओं का लाभ म‍िला, तो वो पीएम मोदी के कार्यकाल में म‍िला.”

योगी ने आगे कहा कि-“हमारा सौभाग्य है कि जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को 905 करोड़ रुपए से अधिक सौगात उपलब्ध कराई जा रही है. इसके लिए मैं आप सभी को हृदय से बधाई देता हूं.”

सीएम योगी ने सपा पर बोला हमला

 

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सपा सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि- ” जिस समय पीएम आवास योजना लागू हुआ था.  उस समय राज्य में हमारी सरकार नहीं थी.” उन्होंने सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि- “उस समय राज्य सरकार (सपा) ने अपने स्तर पर प्रस्ताव ही नहीं भेजे थे. वे लोग जो जाति के नाम पर सिर्फ समाज को विभाजित करने का काम करते हैं.

वास्तव में वह लोग (सपा) गरीबों के कितने हितैषी हैं, यह उनके कार्यकाल के काम को देखकर समझा जा सकता है. उन्होंने सपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि- इन लोगों ने इतनी लोकप्र‍िय योजना को प्रदेश में लागू ही नहीं क‍िया. जिससे यहां के गरीबों को इन योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाया.”

मुख्यमंत्री ने गिनाई सरकार उपलब्धियां

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा क‍ि- “यूपी ने साढ़े पांच वर्षों के दौरान ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में 45 लाख गरीबों को स‍िर ढकने के ल‍िए एक-एक आवास उपलब्‍ध कराया. ज‍िसमें 27 लाख आवास ग्रामीण क्षेत्र में और शेष 17 लाख से अध‍िक लाभार्थियों को शहरी क्षेत्र में पीएम आवास योजना के तहत आवास उपलब्‍ध कराया गया है.”

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आगे कहा कि- “उत्‍तर प्रदेश पहला राज्‍य है, ज‍िसने पीएम आवास योजना हो या सीएम आवास योजना ऐसे हर लाभार्थी को लाभ पहुंचाया. इसके अलावा ज‍िनके पास जमीन का एक टुकड़ा नहीं था, उन लोगों को जमीन का पटटा भी उपलब्‍ध कराया गया है. सीएम योगी के साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मंच पर मौजूद थे.”

ये भी पढ़ें- BJP और AAP के बीच जारी पोस्टर वार ने बढ़ाया सियासी पारा, सिसोदिया को बताया लुटेरा तो केजरीवाल को दी फादर्स आफ P’AAP’ की उपाधि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *