February 28, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

पश्चिम बंगाल में TMC नेता शाहजहां की गिरफ्तारी के लिए महिलाओं का प्रदर्शन, पुलिस भी कर रही तलाश

0
bengal,sandeshkhali

bengal,sandeshkhali

West Bengal: शुक्रवार की रात पश्चिम बंगाल में स्थानीय लोग, खासकर महिलाओं ने फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां और उनके अनुयायियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए अपने घरों से निकल कर संदेशखाली थाने के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इसी के तहत पुलिस प्रशासन ने दंगा न भड़के इसके लिए पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में धारा 144 लगा दी है।

इंटरनेट बंद धारा 144 लागू

बता दें कि संदेशखाली-1 और संदेशखाली-2 के दो ब्लॉकों में फैली 16 पंचायतों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में धारा 144 और इंटरनेट पर प्रतिबंध एक साथ जारी रहेगा। प्रशासन ने हालातों को देखते हुए ये फैसला लिया है।

Also Read: जानें क्यों हुआ पत्रकार निखिल वागले पर हमला, ऐसा क्या बोल गए वागले?

पुलिस कर रही तलाश

दरअसल शाहजहां 5 जनवरी को ईडी और सीएपीएफ कर्मियों और उनके समर्थकों पर हमला करने में शामिल है। 5 जनवरी को हुए हमले के बाद से, शाहजहां केंद्रीय एजेंसी के साल्ट लेक कार्यालय में उपस्थिति के लिए ईडी के समन के बाद से फरार है। पुलिस और ईडी को शाहजहां की तलाश है।

जमीन के टुकड़े हड़प लेते थे

गौरतलब है कि दो दिनों से स्थानीय लोग, इनमें ज्यादातर महिलाएं शमिल थीं, बार-बार सड़कों पर उतरकर शाहजहां और उसके करीबी सहयोगियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। महिलाओं का कहना है कि ”कैसे एक फरार नेता के सहयोगियों द्वारा उनके जीवन को यातना दी जा रही थी, जो अवैध रूप से और जबरदस्ती उनके स्वामित्व वाली जमीन के छोटे-छोटे टुकड़े हड़प लेते थे।”

सूर्यास्त के बाद लगता है डर

महिला प्रदर्शनकारियों ने आगे कहा कि ”वह सूर्यास्त के बाद अपने घरों से बाहर निकलने से डरती हैं, क्योंकि उन्हें अपमान और छेड़छाड़ का डर है।” महिलाओं ने यह भी कहा ”इस तरह की घटनाओं का इस क्षेत्र में होना एक आम बात सी हो गई है।”

क्या बांग्लादेश भाग गया है शाहजहां

कहा जा रहा है कि”ईडी के ऊपर हमला करने के बाद से ही शाहजहां गायब है। उसे ईडी ने पेश होने के लिए समन भी भेजा था।” लोगों का मानना है कि ”शाहजहां 5 जनवरी को ही बांग्लादेश भाग गया था और अब वो यहां नहीं है।”

 

Also Read: EPFO की तरफ से मिल सकता है 7 करोड़ लोगों को तोहफा, पीएफ पर बढ़ सकती है ब्याज दर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *