February 28, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

लोकसभा में एक बार फिर उठा बाबरी मस्जिद का मुद्दा, ओवैसी बोले- मंदिर था, है और रहेगा

0
Asaduddin-Owaisi

Asaduddin-Owaisi

AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी राम मंदिर को लेकर एक बार फिर विधानसभा में हमलावर हुए हैं। राम मंदिर को लेकर हो रही चर्चा में उन्होंने पीवी नरसिम्हा राव और चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि 06 दिसंबर को लेकर यहां चर्चा हो रही है। जैसा कि शिवसेना (शिंदे गुट) यानी मोदी सरकार के सहयोगी ने कहा कि जब मस्जिद को शहीद किया गया था तब नरसिम्हा राव पूजा कर रहे थे। यानी जिसने मस्जिद तुड़वाई और जो मस्जिद टूटने पर पूजा कर रहे थे मोदी जी उन्हें भारत रत्न दे रहे हैं।

क्या है मामला?

बता दें कि शिवसेना (शिंदे गुट) यानी NDA की तरफ से ये कहा गया कि जब 06 दिसंबर 1992 को पीवी नरसिम्हा राव को ये बताया गया कि मस्जिद को ध्वस्त हो गया है तो उन्होंने कहा कि ”अभी मैं पूजा कर रहा हूं, डिस्टर्ब मत करो।’‘ इसी बात पर ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने हमला बोलते हुए कहा कि ‘‘जब मस्जिद को शहीद किया जा रहा था तो देश के वजीर-ए-आजम पूजा कर रहे थे। लाल कृष्ण आडवाणी ने मस्जिद को शहीद कराने के लिए रथ यात्रा निकाली और केंद्र सरकार इन दोनों को ही भारत रत्न दे रही है।”

Also Read: EPFO की तरफ से मिल सकता है 7 करोड़ लोगों को तोहफा, पीएफ पर बढ़ सकती है ब्याज दर

मस्जिद थी, है और रहेगी

असदुद्दीन ओवैसी बोले कि “प्रधानमंत्री जब यहां जवाब देंगे तो क्या 140 जनता के पीएम के तौर पर बयान देंगे या फिर हिंदुत्व के नेता के तौर पर बोलेंगे। उन्होंने कहा, ” मेरा दिल कहता है कि अयोध्या में मस्जिद थी, है और हमेशा रहेगी। बाबरी मस्जिद जिंदाबाद!”

मस्जिद तोड़कर नहीं बनी थी मस्जिद

ओवैसी ने सुप्रीम कोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि ”अदालत ने ASI की रिपोर्ट को खारिज कर दिया था।” कोर्ट ने कहा कि ”बाबरी मस्जिद को मंदिर तोड़कर नहीं बनाया गया था।” उन्होंने पूछा कि ”क्या सरकार एक समुदाय या एक धर्म की सरकार है।” उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि “मैं मर्यादा पुरुषोत्तम राम की इज्जत करता हूं और नाथूराम गोडसे से नफरत करता हूं, क्योंकि उसने ऐसे शख्स को गोली मारी, जिसकी जबान से आखिरी शब्द ‘हे राम’ निकले।”

 

Also Read: पश्चिम बंगाल में TMC नेता शाहजहां की गिरफ्तारी के लिए महिलाओं का प्रदर्शन, पुलिस भी कर रही तलाश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *