April 13, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

क्या अभिषेक बच्चन कर रहे है राजनीति में एंट्री,सपा से लड़ेंगे चुनाव,सपा मीडिया सेल ने ट्वीट कर दी सफाई

0
Abhishek Bachchan

उत्तर प्रदेश ( Prayagraj ) : अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई है तो वही बीते शनिवार को खबर आई कि फिल्म स्टार अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) अपनी माँ जया बच्चन (Jaya Bachchan) और पिता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की तरह वो भी राजनिती की तरफ रुख करने वाले है.

सूत्रों के हवाले से पता चला कि अभिषेक बच्चन समाजवादी पार्टी की प्रयागराज (Prayagraj) सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ सकते है. यह सारी खबरे आने के बाद समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party) मीडिया सेल ने ट्वीट कर इस पर अपनी सफाई दी.

क्या अभिषेक सपा से प्रयागराज सीट पर लड़ेंगे चुनाव

Abhishek Bachchan

बीते शनिवार 15 जुलाई को खबर आई कि फिल्म स्टार अभिषेक बच्चन समाजवादी पार्टी से प्रयागराज सीट पर लोकसभा उम्मीदवार हो सकते है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिषेक बच्चन समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते है. हालांकि, ‘ई-टाइम्स’ की खबर के मुताबिक, यह सिर्फ और सिर्फ अफवाह है और अभिषेक बच्चन राजनीति में एंट्री नहीं कर रहे हैं.

बता दें कि सदी के महानायक इलाहाबाद में जन्मे अमिताभ बच्चन 1984 में प्रयागराज सीट से सांसद रह चुके है और वर्तमान में जया बच्चा सपा से राज्यसभा सांसद है और आपको बता दें कि प्रयागराज सीट से वर्तमान में रीता बहुगुणा सांसद (MP Reeta Bahuguna) है.

सपा मीडिया सेल ने ट्वीट कर दी सफाई

Abhishek Bachchan

अब समाजवादी पार्टी  के मीडिया सेल ने अभिषेक बच्चन के चुनाव लड़ने संबंधी ट्वीट पर सफाई दी है. सपा मीडिया सेल ने ट्वीट कर कहा, ‘सपा के पास बहुत से मजबूत दावेदारों की लंबी लाइन लगी हुई है. प्रयागराज से समाजवादी पार्टी बहुगुणा परिवार के ही किसी सदस्य को पार्टी से चुनाव लड़ने में सोच रही है. पूरे यूपी में BJP के सामने मजबूत प्रत्याशी उतारे जाएंगे ,सपा की मजबूती के कारण तमाम भाजपा (BJP) नेतागण भी सपा से टिकट के दावेदार हैं’.

आपको बता दे कि प्रयागराज उत्तर प्रदेश का सबसे ज्यादा विधानसभा वाला क्षेत्र है यहाँ पर कुल 12 विधानसभाएं है जिसमे 9 सीटे भाजपा,2 सीटे बसपा और 1 सीट पर सपा का कब्ज़ा है और प्रयागराज में 2 संसदीय क्षेत्र है जिसमे एक इलाहाबाद और दूसरा फूलपुर नाम से जाना जाता है.

यह भी पढ़ें : PM Modi in France: बैस्टिल डे परेड में पीएम मोदी बने विशिष्ट अतिथि, पेरिस में हुआ भव्य स्वागत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *