March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Rahul Gandhi ने किया PM Modi पर वार, दो हिस्सों में बंटा मणिपुर कर रहा त्राहिमाम

0

No Confidence Matter: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने संसद में सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने मणिपुर को लेकर मोदी सरकार (Modi Government) पर वार करते हुए कहा कि आपने ही मणिपुर को दो हिस्सों में बांटा है। आपकी वजह से आज मणिपुर हमारे साथ नहीं है।

कांग्रेस ने किया पलटवार

Explained: Rahul Gandhi's Disqualification As MP, What The Law Says, And Will He Not Contest 2024 Polls?कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अविश्वास प्रस्ताव में भाग लिया इस बीच उन्होंने बीजेपी पर वार करते हुए मणिपुर के बारे में चर्चा की।  लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के समय राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर वार करते हुए कहा कि बीजेपी ने भारत माता की हत्या मणिपुर में की है। उन्होंने मोदी सरकार को घेरते हुए उन्हें देशद्रोही बताया। राहुल गांधी ने कहा कि मणिपुर में हिंदुस्तान को मारा गया है।

उन्होंने ये भी कहा कि भारत माता की हत्या मोदी सरकार ने मणिपुर में की है। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले मैं मणिपुर गया था लेकिन हमारे प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) नहीं गए क्योंकि शायद उनको मणिपुर से कोई लेना देना ही नहीं। उन्होंने कहा कि आपकी वजह से मणिपुर दो भागों में बंट गया है और तोड़ भी दिया गया है।

राहुल गांधी गए मणिपुर

मणिपुर में राहुल के काफिले को रोका गया, वापस इंफाल लौटे, अब हेलिकॉप्टर से तय करेंगे आगे की यात्राकांग्रेस नेता ने कहा कि मैं रिलीफ कैम्प में गया था. मणिपुर जाकर मैंने महिलाओं से बात की, बच्चों से बात की और ऐसा हमारे प्रधानमंत्री ने आज तक नहीं किया। एक महिला ने मुझसे कहा कि मेरी आंखों के सामने मेरे बच्चे को गोली मार दी गई। मैं पूरी रात उसकी लाश के साथ रही और रोती रही फिर मुझे डर लगने लगा और मैं अपना सबकुछ छोड़कर आ गई। इसके बाद उस महिला ने एक फोटो दिखाई और कहा कि इसके सिवा कुछ नहीं है मेरे पास। उन्होंने कहा वहां ऐसे बहुत से उदाहरण देखने को मिलेंगे।

अहंकार को करना होगा खत्म 

Rahul Gandhi इसके बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि ‘‘लोग कहते हैं कि ये देश है, यहां अलग-अलग भाषाएं हैं, कोई जमीन, कोई धर्म तो कोई सोना और चांदी की बात करता है लेकिन सच्चाई ये है कि ये देश एकता के बिना खुश भी नहीं है। इस देश के लोगों को दर्द है, दुख है, कठिनाइयां हैं। इस आवाज को सुनने के लिए हमें अपने अहंकार को खत्म करना पड़ेगा। तभी हमे पीड़ितों की आवाज सुनने देगी।

यह भी पढ़ें:  World Tribal Day: पूरे विश्व भर में आज हर्षो उल्लास से मनाया जा रहा आदिवासी दिवस, आइए जानते है इससे जुड़ी कुछ खास बाते

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *