March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

SCO Summit 2022 की बैठक में पहुंचे PM Narendra Modi का हुआ गर्मजोशी के साथ स्वागत, एक नजर समिट में होने वाले कार्यक्रमों पर

0
SCO Summit 2022:

SCO Summit 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) एससीओ समिट 2022 (SCO Summit 2022) में शामिल होने के लिए उज़्बेकिस्तान पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी उज्बेकिस्तान के समरकंद में SCO बैठक में हिस्सा ले रहे हैं. समरकंद पहुंचते ही उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. कुछ ही देर बाद समिट में नेताओं के बीच मुलाकात का सिलसिला शुरू होगा. बैठक में पीएम मोदी आतंकवाद, पर्यावरण और सुरक्षा से संबंधित तमाम मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं.

पुतिन से होगी पीएम मोदी की मुलाकात

PM Modi Putin

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन 2022 (SCO Summit 2022) के दौरान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से भी मुलाकात करेंगे. पीएम मोदी और व्लादिमीर पुतिन के बीच द्विपक्षीय वार्ता होगी. बता दें कि – यूक्रेन रूस युद्ध शुरू होने के बाद से दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात होगी. इसके अलावा पीएम मोदी ईरान और उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति के साथ भी द्विपक्षीय वार्ता करेंगे.

बैठक से पहले सभी नेताओं ने दिए सामूहिक पोज

SCO Summit 2022:

उज्बेकिस्तान के समरकंद में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन 2022 (SCO Summit 2022) शुरू हो गया है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के अलावा SCO Summit 2022 की बैठक में अन्य कई देशों के शीर्ष नेता हिस्सा ले रहे हैं. एससीओ समिट में हिस्सा लेने वाले नेताओं ने शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन में एक सामूहिक तस्वीर के लिए पोज दिया है.

SCO Summit 2022 के शेड्यूल पर एक नजर

-दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर सामूहिक फोटो सेशन.
– दोपहर 12 बजकर 15 मिनट से पौने दो बजे तक समरकंद घोषणापत्र पर होंगे हस्ताक्षर.
– दोपहर पौने तीन बजे से चार बजे तक उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति और पीएम मोदी आधिकारिक बैंक्वेट में हिस्सा लेंगे.
– शाम 4 बजकर 10 मिनट से 4 बजकर 45 मिनट पर रूस के राष्ट्र्पति व्लादिमीर पुतिन के साथ पीएम मोदी की द्विपक्षीय बैठक.
– शाम चार बजकर 50 मिनट से 5 बजकर 20 मिनट पर उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति के साथ द्विपक्षीय बैठक.
– साढ़े पांच बजे से 6 बजे तक ईरान के राष्ट्रपति के साथ द्विपक्षीय बैठक.
– शाम 7 बजकर 20 मिनट पर पीएम मोदी दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

ये भी पढ़ें- ED raid on liquor scam: शराब घोटाले को लेकर एक्शन में ED, देश में 40 से ज्यादा जगहों पर चल रही ताबड़तोड़ छापेमारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *