September 28, 2023

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 से पहले लिया बड़ा फैसला, मार्क बाऊचर को सौंपी हेड कोच की जिम्मेदारी

0
Mark Boucher

आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 से पहले एक बड़ा फैसला लेते हुए साउथ अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज और मौजूदा कोच मार्क बाऊचर (Mark Boucher) को टीम का हेड कोच नियुक्त किया है. बाऊचर मुंबई में महेला जयवर्धने की जगह लेंगे. माहेला को मुंबई ने हाल ही में अपना ग्लोबल हेड ऑफ परफॉर्मेंस नियुक्त किया है. बाऊचर (Mark Boucher) ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद साउथ अफ्रीका के कोचिंग पद से इस्तीफ़ा देने का फैसला किया है.

मुंबई इंडियंस का कोच बनना गर्व की बात- मार्क बाऊचर

Mark Boucher

मुंबई इंडियंस की हेड कोच नियुक्त किये जाने को मार्क बाऊचर (Mark Boucher) ने अपने लिए गर्व की बात बतायी है. उन्होंने कहा, “एमआई के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त होना एक सम्मान और सौभाग्य की बात है. एक फ्रैंचाइज़ी के रूप में उनके इतिहास और उपलब्धियों ने उन्हें स्पष्ट रूप से विश्व के सभी खेलों में सबसे सफल खेल फ्रेंचाइजी में से एक के रूप में स्थापित किया. मैं चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार हूँ. टीम के खिलाड़ी और इसका नेतृत्व काफी मजबूत है. मैं इस गतिशील इकाई में मूल्य जोड़ने के लिए तत्पर हूं”.

काफी शानदार रहा है रिकॉर्ड

Mark Boucher

मार्क बाऊचर (Mark Boucher) ने साल 2019 में पहली बार साउथ अफ्रीका के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाली थी. उनके कोचिंग कार्यकाल में टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. उनके रहते टीम ने 10 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की. जिसमे भारत के खिलाफ मिली 2-1 की सीरीज जीत भी शामिल है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीकन टीम फ़िलहाल दुसरे स्थान पर चल रही है. सीमित ओवरों के क्रिकेट में भी बाउचर के काेच रहते टीम ने अब तक 12 वनडे और 23 टी20 इंटरनेशनल मैच जीते हैं.

यह भी पढ़ें : निर्णायक मुकाबले में हारी भारतीय क्रिकेट टीम, इंग्लैंड ने सीरीज पर किया 2-1 से कब्जा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *