March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

ED raid on liquor scam: शराब घोटाले को लेकर एक्शन में ED, देश में 40 से ज्यादा जगहों पर चल रही ताबड़तोड़ छापेमारी

0
ED raid on liquor scam

ED raid on liquor scam: दिल्ली शराब घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने शुक्रवार की सुबह 6 राज्यों में 40 से अधिक जगहों पर छापेमारी की है. ईडी की यह छापेमारी शराब घोटाले (ED raid on liquor scam) को लेकर बैंगलोर, हैदराबाद, नेल्लोर, चेन्नई समेत दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और यूपी कुल 40 से ज्यादा लोकेशन पर की जा रही है. बता दें कि कल बीजेपी ने आप सरकार पर शराब घोटाले का आरोप लगाते हुए दूसरा स्टिंग वीडियो जारी किया था.

देशभर में कई जगहों पर ईडी की रेड

ED Raid

बता दें कि शराब घोटाले में ही ईडी ने इससे पहले 6 सितंबर को कई जगहों पर रेड (ED raid on liquor scam) की थी. उस दौरान ईडी ने दिल्ली, मुंबई, बेंगलूरु,और लखनऊ समेत कई जगहों पर रेड की थी. पूरा मामला दिल्ली की नई शराब नीति से जुड़ा है. जिसपर बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर नई शराब नीति के जरिए घोटाला करने का आरोप लगाया है. जिसके बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर, बैंक लॉकर समेत उनके कई ठिकानों पर सीबीआई ने जांच की थी. जिसके बाद उनपर 3 केस दर्ज किए गए थे. जिसमें एक केस प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अंतर्गत बनता था. जिसपर ईडी ने यह कार्रवाई की है.

बीजेपी ने कल जारी किया था दूसरा स्टिंग वीडियो

बीजेपी (BJP) ने गुरुवार को शराब घोटाले से जुड़ा हुआ एक और स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो जारी किया था. बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) ने प्रेस कॉफ्रेंस करते ‘आप’ (AAP) पर शराब घोटाले (liquor scam) को लेकर बेहद ही गंभीर आरोप लगाया था. बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) ने कहा कि- शराब घोटाले (liquor scam) में किस-किस से कितना पैसा लिया गया. किस प्रकार से घोटाले हुए, सारी चीजें उजागर हो गई हैं.

घोटाले के लिए तैयार की गई पॉलिसी- सुधांशु

BJP releases second sting video related to liquor scam

प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) ने कहा था कि- पूरी की पूरी शराब पॉलिसी घोटाले के लिए ही तैयार की गई. BJP प्रवक्ता ने कहा कि- स्टिंग वीडियो में दिख रहा शख्स अमित अरोड़ा घोटाले में आरोपी नंबर 9 है. वह बता रहा है कि-कमीशन सरकार (दिल्ली सरकार) ने तय किया था. जिसके बाद आज ईडी ने (ED raid on liquor scam) देश में 40 से ज्यादा जगहों पर रेड की है. सुधांशु के अलावा BJP नेता आदेश गुप्ता ने कहा कि जिस तरह से स्टिंग में बातें कही गई हैं उससे स्पष्ट है कि केजरीवाल सरकार की एक ही नीति है… हर रस्म निभाएंगे, भ्रष्टाचार की रीति.

ये भी पढ़ें- Attack on Putin Car: राष्ट्रपति पुतिन की कार पर बम से हुआ था हमला, इस तरह बची बाल-बाल जान, सुरक्षा चूक में कई गार्ड गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *