February 29, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम का हुआ एलान, प्रमुख खिलाड़ी की हुई वापसी, देखें लिस्ट

0
Asia Cup 2023

Asia Cup 2023 : पाकिस्तान की मेजबानी मे खेले जाने वाले आगामी एशिया कप को शुरू होने में अब ज्यादा समय बाकी नहीं रह गया है. ऐसे में इस प्रमुख टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) ने अपनी 17 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है. टीम की कमान बाबर आजम (Babar Azam) के हाथों में हैं. इसी साल जनवरी में वनडे टीम के उपकप्तान चुने गए शान मसूद को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

एशिया कप के लिए उपकप्तानी की जिम्मेदारी शादाब खान (Shadab Khan) को सौंपी गयी है. वही ऑलराउंडर फहीम अशरफ की टीम में वापसी हुई है. बता दें कि एशिया कप से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की सीरीज में भी पाकिस्तान इसी टीम के साथ मैदान पर उतरेगी.

कई सीनियर खिलाड़ियों की हुई वापसी

Asia Cup 2023

एशिया कप और अफगानिस्तान सीरीज के लिए चुनी गयी पाकिस्तानी टीम में कई सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई है. जिसमे फहीम अशरफ के अलावा स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी शामिल है. चोट के कारण शाहीन लम्बे से से मैदान से दूर थे. उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गयी टेस्ट सीरीज में वापसी की थी. वही अभी वो फिलहाल इंग्लैंड में जारी ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं.

तेज गेंदबाजी में उनका साथ देने के लिए हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन और नसीम शाह शामिल है. बता दें कि लेग स्पिनर उसामा मीर को पहली बात टीम में शामिल किया गया है. उनके नाम एक ओवर में 34 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. विकेटकीपर के रूप में पीसीबी ने मोहमद रिजवान और मोहम्मद हारिस को टीम में हामिल किया है.

एशिया कप में पाकिस्तान का शेड्यूल

Asia Cup 2023

पाकिस्तानी टीम एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत 2 सितम्बर को भारत के खिलाफ करेगी. टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच 2 और मैच खेले जा सकते हैं. हालांकि उसके लिए दोनों टीमो को सुपर-4 में क्वालीफाई करना होगा. अगर दोनों टीमें अंतिम-4 में जगह बनाने में सफल होती है तो फैन्स को 10 सितम्बर को एक और महा-मुकाबले का आनंद उठाने का मौका मिलेगा.

बता दें कि इस बार एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल पर खेला जा रहा है. जिसके तहत पाकिस्तान और श्रीलंका को मेजबानी करने का मौका मिलेगा. टूर्नामेंट के सिर्फ 4 मैच ही पाकिस्तान की मेजबानी में होंगे. ग्रुप स्टेज के 3 मैच और सुपर-4 का एक मैच पाकिस्तान में खेला जाएगा. इसके अलावा सभी मैच श्रीलंका में खेला जाएगा.

एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान की 17 सदस्यीय स्क्वाड

बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, मोहमद रिजवान, शादाब खान (उपकप्तान), अब्दुल्ला शफीक*, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाम उल हक, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद वसीम जूनियर, सऊद शकील, नसीम शाह, आगा सलमान, शाहीन अफरीदी, तय्यब ताहिर, उसामा मीर

*केवल अफगानिस्तान सीरीज के लिए 

यह भी पढ़ें : IND vs WI : छक्का लगाकर जीत दिलाने के बावजूद ट्रोल हुए हार्दिक पांड्या, तिलक वर्मा पूरा नहीं कर पाए अपना अर्धशतक तो फैन्स को याद आए धोनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *