March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

NIA raid in Bihar: देश विरोधी गतिविधियों को लेकर बिहार के कई जिलों में एनआईए की रेड, फुलवारी कांड का आरोपी एहसान परवेज हिरासत में

0
NIA raid in Bihar

NIA raid in Bihar: राज्य से इस समय एक बड़ी खबर सामने आ रही है. देश विरोधी गतिविधियों से जुड़े हुए मामले में एनआईए (NIA) की टीम बिहार के कई जिलों में छापेमारी कर रही है. बता दें कि एनआईए (NIA) की कई टीमें आज गुरुवार की सुबह से ही अररिया, दरभंगा, छपरा और मधुबनी समेत कई जगहों पर छापेमारी (NIA raid in Bihar) करने पहुंची है. इस दौरान एनआईए ने फुलवारी कांड के आरोपी एहसान परवेज के घर पर भी छापेमारी की है. जहां उसके घर की तलाशी लेने के बाद उसे हिरासत में ले लिया गया है.

SDPI का प्रदेश महासचिव है एहसान परवेज

NIA raid in Bihar

बता दें कि एहसान परवेज SDPI (सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया) का प्रदेश महासचिव है. NIA की टीम के साथ जोकीहाट थाना की पुलिस भी मौजूद है. टीम ने परवेज केघर की तलाशी ली और परवेज को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि एहसान PFI का जिला संयोजक है.NIA की टीम ने मामले में फुलवारी शरीफ के दो जगहों पर भी छापेमारी (NIA raid in Bihar) की है. एनआईए की टीम फुलवरी शरीफ के मिल्कियाना मोहल्ला और गोनपुरा गांव में ये छापेमारी चल रही है.

देशविरोधी गतिविधियों से जुड़ा है मामला

NIA raid in Bihar
एनआईए ने छपरा में PFI (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ) के सदस्य परवेज आलम के घर पर भी छापेमारी (NIA raid in Bihar) की है. एनआईए की एक टीम थाना जलालपुर स्थित उसके पुस्तैनी घर पहुंची थी. जहां टीम ने उसके घर की तलाशी और परिजनों से पूछताछ की है. बता दें कि पूरा मामला देशविरोधी गतिविधियों से जुड़ा हुआ है. इसी सिलसिले में सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव में मोहम्मद मुस्तकीम के घर पर भी छापेमारी की गई है. बताया जा रहा है कि मुस्तकीम के तार भी PFI से जुड़े हैं.

मधुबनी में भी चल रही छापेमारी

NIA raid in Bihar

इसके अलावा NIA की टीम मधुबनी भी पहुंची है. जहां प्रतिबंधित इस्लामिक संगठन PFI सदस्य अंसारुल्लाह उर्फ अंसार के घर की छापेमारी (NIA raid in Bihar) हुई है. लदनियां थाना के डलोखर पंचायत के बलुआ टोल स्थित अंसारुल्लाह के घर में ये छापा पड़ा है. कई वाहनों से यहां पहुंची एनआईए की टीम ने पुलिस की मदद से घर के आसपास के रास्ते को ब्लॉक कर दिया. इसके बाद अंसारुल्लाह के घर की छापेमारी की गई.

ये भी पढ़ें- Amit Shah security lapse: गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा में बड़ी चूक, मुंबई दौरे पर उनके साथ घूम रहा था अंजान शख्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *