April 19, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Amit Shah security lapse: गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा में बड़ी चूक, मुंबई दौरे पर उनके साथ घूम रहा था अंजान शख्स

0
Amit Shah security lapse

Amit Shah security lapse: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah security lapse) की सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है. हाल ही में गृहमंत्री मुंबई दौरे पर गए थे. वहीं अब उनकी सुरक्षा में हुई बड़ी चूक का मामला सामने आया है. बता दें कि अमित शाह (Amit Shah security lapse) के मुंबई दौरे के दौरान एक अंजान शख्स कई घंटो तक उनके आस-पास घूमता रहा. उसके पास से गृह मंत्रालय का आईडी कार्ड था. जिसे पहन वह गृह मंत्री के साथ उनके काफिले में घूमता रहा.

खुद को सासंद का पीए बता रहा आरोपी

Amit Shah security lapse

मुंबई पुलिस ने मंगलवार को महाराष्ट्र के धुले से इस शख्स को गिरफ्तार भी कर लिया. आरोपी का नाम हेमंत पवार है. वहीं आरोपी ने खुद को आंध्र प्रदेश के एक सासंद का पीए बताया है. पुलिस का कहना है कि हेमंत पवार को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah security lapse) के साथ 5 सितंबर सोमवार को डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के आवास के आस-पास घूमते देखा गया था. इस दौरान जब उससे उसकी पहचान के बारे में पूछा गया तो, उसने खुद को आंध्र के एक सांसद का पीए बताया. पवार ने एमएचए का रिबन पहना हुआ था.

शख्स से पूछताछ कर रही पुलिस

Amit Shah security lapse

हालांकि गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah security lapse) के आस-पास घूम रहे शख्स पर गृह मंत्रालय के अधिकारियों को शक हुआ, तो उन्होंने मुंबई पुलिस को इसकी जानकारी दी. जिसके बाद उस शख्स से पूछताछ करने के बाद मुंबई पुलिस ने उसे अपने गिरफ्त में ले लिया. जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उससे पूछताछ के लिए उसे 5 दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

दो दिवसीय दौरे पर मुंबई थे गृहमंत्री

Amit Shah security lapse

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah security lapse) दो दिवसीय दौरे पर मुंबई गए हुए थे. उन्होंने शहर के प्रमुख गणेश पंडाल लालबागचा राजा में भगवान श्रीगणेश की पूजा अर्चना की. इसके साथ उन्होंने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात भी की. दौरे के दौरान अमित शाह ने एकनाथ शिंदे की शिवसेना को असली शिवसेना बताया. इसके साथ ही उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का नाम लिए बिना तंज कसते हुए कहा कि- राजनीति में धोखा देने वालों को सबक सिखाना जरूरी होता है.

ये भी पढ़ें- Kartavya Path के नाम से अब जाना जाएगा राजपथ, योगी आदित्यनाथ ने कहा- भारतीय सनातन का उद्घोष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *