March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Manish Kashyap Surrender : 180 दिनों में गिर जाएगी नीतीश और तेजस्वी की सरकार!, फेक वीडियो मामले में मनीष कश्यप ने किया सरेंडर

0

Manish Kashyap Surrender: यूट्यूबर मनीष कश्यप (Manish Kashyap) ने आज शनिवार को बेतिया के जगदाशपुर थाने में सरेंडर कर दिया है. मनीष कश्यप के खिलाफ तमिलनाडु में मजदूरों की पिटाई फेक वीडियों मामले में एफआईआर दर्ज था.

जिसके बाद से वह फरार चल रहा था. वहीं, आज सुबह बेतिया पुलिस ने मझौलिया कांड में उसके घर कुर्की जब्ती की कार्रवाई की. जिसके बाद मनीष ने सुबह-सुबह आत्मसमर्पण कर दिया.

गिरफ्तार करने के लिए लगी थी 6 टीमें

Manish Kashyap

बता दें कि फेक वीडियों मामले में मनीष कश्यप (Manish Kashyap) फरार चल रहा था. उसकी गिरफ्तारी के लिए बिहार और तमिलनाडु पुलिस कई दिनों से उसकी तलाश कर रही थीं. मनीष के खिलाफ केस दर्ज और वारंट जारी होने के बाद उसकी गिरफ्तारी के लिए 6 टीमें छापेमारी कर रही थीं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पुलिस मनीष की तलाश में खाक छानती ही रह गई. वहीं, जानकारी के मुताबिक कई दिनों से फरार चल रहा मनीष कश्यप दिल्ली से मुंबई और एमपी से हरियाणा घूमता रहा. चार राज्यों से घूमते हुए आज बिहार में आकर मनीष ने बेतिया में सरेंडर कर दिया. बता दें कि मामले में तमिलनाडु पुलिस भी मनीष कश्यप की कस्टडी मांग कर सकती है.

बिहार पुलिस ने दी जानकारी

बिहार पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा कि- “तमिलनाडु में कामकाजी बिहार के निवासियों के लिए असत्य, भ्रामक एवं उन्माद फ़ैलाने वाले वीडियो को प्रसारित करने एवं आर्थिक अपराध थाना कांड सं0 3/23 तथा 4/23 के अभियुक्त मनीष कश्यप ने बिहार पुलिस एवं EOU के दबिश के कारण बेतिया के जगदीशपुर थाने में किया आत्मसमर्पण.”

बेतिया में मनीष पर 7 मुकदमा दर्ज

Manish Kashyap

आपको बता दें कि मनीष कश्यप (Manish Kashyap) के घर यह कुर्की मझौलिया कांड संख्या 193/21 मामले में हुई है. केवल बेतिया में ही मनीष कश्यप के खिलाफ बेतिया में 7 आपराधिक मामले दर्ज हैं. जिसमें पांच मामलों में उस पर आरोप पत्र भी दाखिल किया जा चुका हैं. उसे एक मामले में जमानत मिल चुकी है. जबकि एक मामले में पटना हाई कोर्ट ने मनीष के अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था.

मनीष के घर पर हुई कुर्की

https://twitter.com/AnilYadavjourn/status/1636971137992388608?s=20

मिली जानकारी के अनुसार मनीष कश्‍यप (Manish Kashyap)  बेतिया में ही कहीं छिपा हुआ था. कोर्ट के आदेश के बाद जब पुलिस टीम उनके बेतिया के आवास पर कुर्की करने पहुंची तब जाकर यूट्यूबर मनीष ने सरेंडर कर दिया. कुर्की करने पहुंची पुलिस ने मनीष के घर से बाइक, टीवी, फ्रिज समेत कई अन्य समानों को जब्त कर लिया है.

वहीं, तमिलनाडु में फर्जी वीडियों मामले में मनीष कश्यप के खिलाफ पटना में 3 मुकदमा दर्ज है. जिसमें से 2 केस आर्थिक अपराध फेक वीडियो बनाने को लेकर दर्ज किया गया है. वहीं तीसरा केस अपनी झूठी गिरफ्तारी की बात वायरल करने को लेकर दर्ज किया गया है.

 

ये भी पढ़ें- मनीष सिसोदिया को 5 दिनों के अंदर बंगला खाली करने का निर्देश, बीजेपी ने पूछा- बीबी, बच्चे और मां का क्या होगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *