February 26, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, 2 प्रमुख खिलाड़ियों की चोट ने बढाई चिंता

0
KL Rahul

KL Rahul-Shreyas Iyer Injury : वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज पर कब्ज़ा जमाने के बाद अब भारतीय टीम (Indian Cricket Team) आज से 5 मैचों की टी20 सीरीज में शिरकत करने उतरेगी. आगामी एशिया कप (Asia Cup 2023) और वर्ल्ड कप (World Cup 2023) को ध्यान में रखते हुए कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को इस टी20 सीरीज से बाहर रखा गया है. हालांकि इसी बीच 2 प्रमुख टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया के लिए कुछ बुरी खबर सामने आ रही है. टीम के 2 बड़े खिलाड़ी केएल राहुल (KL Rahul) और श्रेयस अय्यर की चोट ने बीसीसीआई की चिंता बढ़ा दी है.

खिलाड़ियों की चोट से बढ़ी परेशानी

KL Rahul

भारतीय टीम इस समय अपने कई बड़े खिलाड़ियों की चोट से जूझ रहा है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) तो फिट हो गए हैं और टीम में वापसी भी कर रहे हैं. बुमराह को आयरलैंड दौरे पर खेली जाने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम का कप्तान भी बनाया गया है. बुमराह लगभग 9 महीने के बाद मैदान पर वापसी कर रहे हैं.

ऐसे में वर्ल्ड कप से उनका पूरी तरह फिट हो जाने से टीम को काफी मजबूती मिलेगी. लेकिन केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों की चोट ने टीम मेनेजमेंट को चिंता में डाल रखा है. वही ऋषभ पंत तो इस पूरे साल मैदान से बहार ही रहेंगे.

2 प्रमुख खिलाड़ियों के खेलने पर संदेह

KL Rahul

बीसीसीआई के सूत्र की माने तो केएल राहुल (KL Rahul) तो वर्ल्ड कप से पहले फिट हो जाएंगे. हालाँकि एशिया कप में उनके खलेने को लेकर संदेह हैं. राहुल को IPL 2023 में एक मैच में फील्डिंग के दौरान जांघ की मांशपेशियों में खिंचाव की समस्या आई थी. जिसके बाद उन्होंने लंदन में जांघ की सर्जरी करवाई थी. लेकिन श्रेयस अय्यर को लेकर उनका कहना है कि दायें हाथ का यह बलेबाज वर्ल्ड कप के लिए शायद ही फिट हो पाएगा.

सूत्र का कहना है, केएल राहुल (KL Rahul) और श्रेयस अय्यर श्रीलंका के हालातों में मैच खेलने के लिए पूरी तरह फिट नहीं हो पाएंगे. बीसीसीआई टीम को लगता है कि राहुल वर्ल्ड कप से पहले तक फिट हो जाएंगे लेकिन अय्यर के मामले में, उन्होंने कौशल प्रशिक्षण भी शुरू कर दिया है, लेकिन अगर भारतीय प्रबंधन 100 प्रतिशत फिट अय्यर को वापस लाने के बारे में सोचता है तो विश्व कप में खेलना उनके लिए कठिन होगा.

यह भी पढ़ें : WI vs IND : पहले टी20 में कड़े टक्कर की उम्मीद, कही बारिश को नहीं बिगाड़ेगी खेल? जानिये मैच से जुड़ी सभी बड़ी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *