April 18, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

रोमांचक मुकाबले में 3 रनों से जीती भारतीय टीम, सीरीज में बनायी 1-0 की बढ़त

0
IND vs WI 3rd ODI

IND vs WI 1st ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार को 3 मैचों वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया. क्वींस पार्क ओवल में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने 3 रनों से एक रोमांचक जीत हासिल करते हुए सीरीज (IND vs WI 1st ODI) में 1-0 की बढ़त बना ली. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए. जवाब में विंडीज टीम 305 रन ही बना पायी. आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 15 रनों की जरुरत थी लेकिन वो 11 रन ही बना पाएं.

शिखर धवन ने खेली कप्तानी पारी

IND vs WI 1st ODI

IND vs WI 1st ODI: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करे उतरी भारतीय टीम को पारी की शुरुआत करने आये कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी ने मिलकर शानदार शुरुआत दिलाई. गिल शुरू से ही आक्रामक नजर आये जबकि धवन ने संभलकर बल्लेबाजी की. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 119 रनों की शतकीय साझेदारी निभायी. रनआउट होने से पहले गिल ने 53 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 63 रन बनाएं.

गिल के बाद बल्लेबाजी करने आये श्रेयस अय्यर ने भी कप्तान का बखूबी साथ निभाते हुए दूसरे विकेट के लिए 94 रन जोड़े . अय्यर ने 54 रन बनाए. जबकि कप्तान धवन अपने शतक से 3 रन पहले 97 के निजी स्कोर पर आउट हो गए. इस समय तक भारतीय टीम 350 रनों के पार जाती दिख रही थी. लेकिन उसके बाद वेस्टइंडीज के गेंदबाजों नेशानदार वापसी की और भारतीय टीम को 308 रनों के स्कोर पर रोक दिया.

भारतीय टीम ने सीरीज में बनायी बढ़त

IND vs WI 1st ODI

IND vs WI 1st ODI: बड़े से लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं हो पायी. स्टार बल्लेबाज शाई होप केवल 7 रन बनाकर सिराज की गेंद पर आउट हो गए . लेकिन उसके बाद काईल मेयर्स और शामरह ब्रुक्स ने दुसरे विकेट के लिए 117, ब्रेंडन किंग और कप्तान निकोलस पूरन ने चौथे विकेट के लिए 51 और अंत में अकील होसिन और रोमारियो शेफर्ड ने सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाए.

आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 15 रन बनाने की जरुरत थी. लेकिन, सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए विंडीज टीम को लक्ष्य से 3 रन पीछे रोक दिया. काइल मेयर्स ने सर्वाधिक 75 रन बनाए. ब्रुक्स ने 46 रन, किंग ने 54, अकील होसिन 33 और शेफर्ड ने 25 गेंदों पर 39 रन बनाए. भारतीय टीम के लिए मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें : फॉर्म में वापस आने के लिए जिम्बाब्वे पहुचेंगे विराट कोहली, शतकों का सूखा होगा समाप्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *