March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

बुंदेलखंड स्थित केदारनाथ नामक मंदिर में तेज बारिश के बाद धार्मिक स्थल बना हिलस्टेशन

0

Jatashankar Dham: बुंदेलखंड में केदारनाथ के नाम से मशहूर जटाशंकर धाम में शुक्रवार सुबह जोरदार बारिश हुई हैं। बारिश के बाद जटाशंकर का नजारा हिल स्टेशन की तरह दिखाई देने लगा। जिसे देखकर मौजूद लोगों को बहुत खुशी हुई है। छतरपुर जिले की बिजावर तहसील में पहाड़ के मध्य में विंध्य पर्वत श्रृंखला पर स्थित जटाशंकर धाम (Jatashankar Dham) अपनी अलौकिक भौगोलिक छटा के लिए भी प्रसिद्ध है। बारिश के दौरान यहां अदभुत नजारा देखने को मिलता है जो कि सैलानियों को हिल स्टेशन का आभास कराता है।

काफी दिनों से की जा रही थी बारिश का इंतजार

jatashankar Dham

मध्यप्रदेश के कई जिलों में मानसून मेहरबान है, लेकिन बुंदेलखंड का यह इलाका सूखे से जूझ रहा था, हालांकि बुधवार और शुक्रवार को हुई भारी बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली वहीं, सूखे पड़े खेतों को भी मानसून ने तर बतर कर दिया।

सैलानियों को मिलता है आकर्षित दृश्य

jatashankar Dham

इस धाम में पहाड़ी के मध्य में स्थित है इसके तीन ओर पहाड़ हैं यहां बारिश होने के बाद तीनों पहाड़ों का पानी शिव धाम की सीढ़ियों और गौ मुख के झरने से गिरने लगा, जिसके चलते यहां पर अद्भुत नजारा दिखाई दिया। हर साल मौसम के दिलकश नजारे का लुत्फ लेने के लिए बड़ी तादाद में प्रकृति प्रेमी यहां पहुंचते हैं। साथ ही सावन में भगवान शंकर की पूजा अर्चना करने के लिए भी श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। जटाशंकर धाम (Jatashankar Dham) के अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल ने बताया कि धर्म प्रेमियों के साथ ही श्रावण मास में प्रकृति के अद्भुत प्राकृतिक सौंदर्य और प्रकृति के श्रृंगार को समीप से निहारने के लिए लोग लालायित रहते हैं।

यह भी पढ़े:- जानिए, महादेव के भक्त सावन माह में उनकी कृपा प्राप्त करने के लिए कितनी मेहनत करते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *