March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

ENG vs SA: बेन स्टोक्स को नहीं मिल पायी जीत के साथ विदाई, साउथ अफ्रीका ने 62 रनों से जीता मैच

0
ENG vs SA

ENG vs SA: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच मंगलवार को डरहम में 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया. भारतीय टीम के खिलाफ 2-1 से सीरीज गवांने के बाद इंग्लिश टीम को इस मुकाबलें में भी हार का सामना करना पड़ा. दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के लिए यह आखिरी वनडे इंटरनेशनल मुकाबला था और इंग्लिश टीम उन्हें जीत के साथ विदाई देना चाहती थी. हालाँकि यह संभव नहीं हो पाया. साउथ अफ्रीका ने मुकाबले को 62 रनों के बड़े अंतर से जीतते हुए सीरीज (ENG vs SA) में 1-0 की बढ़त बना ली.

बिना छक्का लगाए साउथ अफ्रीका ने बनाया विशाल स्कोर

ENG vs SA

ENG vs SA: टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 333 रनों का विशाल सा स्कोर खड़ा किया. साउथ अफ्रीका की इस पारी में सबसे ख़ास बात यह रही कि, टीम का कोई भी बल्लेबाज छक्का नहीं लगा पाया. वनडे इंटरनेशनल में किसी पारी में बिना एक भी छक्का लगाए यह दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हो पायी थी.

स्टार बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक का विकेट उन्होंने 35 रनों के स्कोर पर ही गवां दिया था. लेकिन, उसके बाद बल्लेबाजी करने आये रस्सी वेन डर डूसेन ने दूसरे विकेट के लिए जानेमान मलान के साथ 109 और एडेन मारक्रम के साथ तीसरे विकेट के लिए 151 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को एक विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया. वेन डर डूसेन ने शानदार शतक लगाते हुए केवल 117 गेंदों पर 133 रनों की पारी खेली. मलान ने 57 जबकि मारक्रम ने केवल 61 गेंदों पर 77 रन बनाए.

स्टोक्स को जीत के साथ नहीं मिल पाई विदाई

ENG vs SA

ENG vs SA: विशाल से लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को जैसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो की ओपनिंग जोड़ी ने मिलकर एक शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 102 रनों की शतकीय साझेदारी निभायी. रॉय ने 43 जबकि बेयरस्टो ने 63 रन बनाए. लेकिन, इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद पिछले सीरीज से चली आ रही टीम की मध्यक्रम की समस्या एकबार फिर से उजागर हुई.

जो रूट एक छोर पर संघर्ष करते रहे औरत दूसरे छोर से विकेट गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहा. अपना आखिरी मैच खेल रहे स्टोक्स भी केवल 5 रन ही बना पाए. जिसके कारण अंत में इंग्लिश पारी 46.2 ओवर में 271 रनों पर सिमट गयी. रूट ने 77 गेदों पर 86 रन बनाए. साउथ अफ्रीका के लिए एनरिक नोर्त्जे ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाएं

यह भी पढ़ें : वर्ल्ड कप के हीरो ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने का लिया फैसला , इंग्लिश टीम को लगा बड़ा झटका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *