April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

राहुल गांधी के इस बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की चुटकी, कहा- वो ख्याली पुलाव पकाते हैं तो पकाते रहें

0

मध्य प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही पार्टियों की बीच जुबानी जंग तेज हो चुकी है। पार्टियां अपनी अपनी जीत का दावा भी कर रही हैं। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भरोसा जताते हुए कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में हम मध्य प्रदेश में 150 सीटे जीतेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी कर्नाटक में मिली जीत के बाद मध्य प्रदेश में भी अपनी जीत का सिलसिला जारी रखेगी।

दरअसल अगले साल मध्य प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं जिसको लेकर एआईसीसी मुख्यालय में पार्टी की चुनावी तैयारियों पर बैठक चल रही थी जिसके बाद मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ये दावा किया। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटे है।

ख्याली पुलाव पका रहे हैं राहुल गांधी- शिवराज सिंह

वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि मन को बहलाने के लिए बाबा ख्याल अच्छा है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा आने वाले विधानसभा में मध्य प्रदेश में भाजपा 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को ख्याली पुलाव पकाने हैं तो पकाते रहें।

हम मध्य प्रदेश में ला रहे हैं 150 सीटें- राहुल गांधी

Rahul Gandhi

गौरतलब है कि अगले साल मध्य प्रदेश में अगले साल चुनाव होने उससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मध्य प्रदेश के शीर्ष पार्टी नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में राज्य के नेताओं ने पार्टी के भीतर एकता पर जोर दिया गया।

जिसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि हमने एक लंबी चर्चा की है और ये हमारा आंतरिक आकलन है कि जहां हमें कर्नाटक में 136 सीटें मिली थी वहीं मध्य प्रदेश में हमें 150 सीटें मिलने जा रही हैं। और जो हमने कर्नाटक में किया वही हम मध्य प्रदेश में करने जा रहे हैं।

सभी नेताओं का एक लक्ष्य सिर्फ जीत- कमलनाथ

Rahul Gandhi

इस दौरान मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और एआईसीसी प्रभारी पी अग्रवाल ने बैठक में नाराजगी भी जताई। राहुल गांधी ने कमलनाथ  के पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा होने के सवाल तो टाल दिया। वहीं प्रभारी पी अग्रवाल ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी नेताओं ने अपनी राय दी है और सभी ने ये महसूस किया है कि सभी नेताओं को एकजुट होकर चुनाव लड़ना और पार्टी को राज्य में जीत दिलानी है।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ (kamalnath) ने कहा कि हम सभी ने रणनीति और उन मुद्दों पर चर्चा की, जिन पर पार्टी को इन चुनावों में लड़ना चाहिए। हम सभी की राय है कि हम एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरेंगे। चुनाव के लिए चार महीने से अधिक का समय बचा है, यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण बैठक थी जिसमें सभी वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस कर्नाटक की तरह गारंटी देगी, कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में ‘नारी सम्मान योजना’ के साथ शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा, “हमने कुछ किया है और कुछ की घोषणा भविष्य में की जाएगी। हम एक बार में सभी गोलियां नहीं चला सकते।”

यह भी पढ़ें : केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ विपक्ष का समर्थन मांग रहे केजरीवाल को इस पार्टी से लगा बड़ा झटका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *