March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Rahul Gandhi या फिर कोई बाहरी होगा कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष?, अशोक गहलोत ने दिया यह सुझाव

0
Rahul Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं की निगाहें कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा? इस पर टिकी हुई हैं. खबरों की माने तो आने वाले तीन से चार दिनों में कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव से जुड़ा हुआ कार्यक्रम जारी हो सकता है. जिसमें नामांकन दाखिल करने , नाम वपस लेने और चुनाव की तारीख शामिल होगी. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

नेतृत्व के लिए तैयार होंगे राहुल गांधी?

 Ashok Gehlot Rahul Gandhi

कांग्रेस कार्यसमिति ने पिछले साल जिस प्रस्ताव को मंजूरी दी थी, उसके अनुसार चुनाव की पूरी प्रक्रिया 20 सितंबर तक संपन्न होनी है. चुनाव को देखते हुए हर कांग्रेसी के मन में इस समय यही सवाल है कि क्या राहुल गांधी (Rahul Gandhi) फिर से पार्टी का नेतृत्व करने के लिए तैयार होंगे. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

अशोक गहलोत ने दिया यह सुझाव

 Ashok Gehlot Rahul Gandhi

इस बीच दिग्गज कांग्रेस नेता और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने एक बार फिर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की पैरवी की है. गहलोत ने जयपुर में प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस के सभी नेता एक राय होकर यह चाहते हैं कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनें. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी से यह मांग भी की है कि वे अध्यक्ष का पद स्वीकार करें. अशोक गहलोत ने कहा कि अगर राहुल गांधी अध्यक्ष नहीं बनते हैं तो कांग्रेस में निराशा छा जाएगी और कई नेता घर बैठ जाएंगे. राहुल गांधी को हमारी भावनाओं का ख्याल रखते हुए अध्यक्ष पद स्वीकार करना चाहिए

इस वजह से डरते हैं नरेंद्र मोदी

 Ashok Gehlot Rahul Gandhi

अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने आगे कहा कि भाजपा बार-बार गांधी परिवार को निशाना बना रही है. जबकि पिछले 32 सालों में गांधी परिवार का कोई भी सदस्य मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री और केन्द्रीय मंत्री नहीं बना है. इसके बावजूद नरेन्द्र मोदी गांधी परिवार से डर रहे हैं. गहलोत ने कहा कि कांग्रेस और देश का डीएनए एक है और कांग्रेस पूरे देश को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है.

ये भी पढ़े- Kapil Sibal ने जांच एजेंसियों पर कसा तंज, कहा- आजाद तोते को लगा भगवा रंग, मालिक के कहने पर करता है…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *