March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

एशिया कप के लिए उड़ान भरने से ठीक पहले कोरोना संक्रमित हुए राहुल द्रविड़, टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें

0
Rahul Dravid

Rahul Dravid Covid Positive: एशिया कप 2022 की शुरुआत होने में अब मात्र 4 दिनों का समय बाकी रह गया है. टूर्नामेंट की शुरुआत 27 अगस्त से होगी. वही, भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत अगले दिन 28 अगस्त को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी. हालाँकि, उससे पहले रोहित शर्मा की नेतृत्व वाली भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल टूर्नामेंट शुरू होने से पहले टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

हेड कोच राहुल द्रविड़ हुए कोरोना संक्रमित

Rahul Dravid

हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के कोरोना संक्रमित होने से टीम इंडिया के लिए मुश्किलें बढ़ गयी है. एशिया कप के ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन होना था. ऐसे में एशिया कप में अगर राहुल टीम क साथ नहीं जा पाते हैं तो टीम मेनेजमेंट के लिए यह एक परेशानी का कारण बन सकती है.

राहुल को इस ख़ास टूर्नामेंट से पहले तरोताजा रखने के लिए जिम्बाब्वे दौरे से पहले आराम दिया गया था. उनकी जगह वीवीएस लक्ष्मण को इस दौरे के लिए टीम का कोच नियुक्त किया गया था. जहाँ केएल राहुल की नेतृत्व में टीम इंडिया ने 3-0 से क्लीन स्वीप की जीत हासिल की.

टीम के साथ जाने को लेकर बना है सस्पेंस

Rahul Dravid

पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज से बाहर होने के बाद विराट कोहली ने टीम की कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था जबकि हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो गया था. जिसके बाद रोहित शर्मा को टीम का नया कप्तान और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को हेड कोच बनाया गया था.

दोनों ने मिलकर भारत के टी20 क्रिकेट खेलने के तरीके में काफी बदलाव किया है और टीम को इसके अच्छे नतीजे मिले हैं. लेकिन, एशिया कप से पहले द्रविड़ का कोविड पॉजिटिव होना टीम के लिए अच्छी खबर नहीं है. अभी ये कंफर्म नहीं है कि राहुल द्रविड़ एशिया कप के लिए टीम के साथ जाएंगे या वह इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2022 के लिए दुबई पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम, जानिए भारतीय टीम कब होगी रवाना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *