April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंचे अरविंद केजरीवाल, कहा- मुख्यमंत्री होने के नाते इन खिलाड़ियों के लिए जो बन सकेगा वो करूँगा

0
Arvind Kejriwal reached Jantar Mantar to meet the wrestlers protesting

Wrestlers Protest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से मिलने जंतर-मंतर पहुंचे. यहां उन्होंने विनेश फोगाट और साक्षी मलिक समेत अन्य पहलवानों से बातचीत की और उनकी मांगों का समर्थन किया.

बातचीत के दौरान अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि- “आज हफ्ते भर से हमारे देश का नाम रौशन करने वाले खिलाड़ी प्रदर्शन कर रहे हैं. क्योंकि बीजेपी पार्टी के बड़े नेता ने खिलाड़ियों और हमारी बहनों के साथ दुर्व्यवहार किया है. खिलाड़ियों को छेड़खानी करने वाले के खिलाफ एक FIR कराने के लिए जंतर-मंतर पर बैठना पड़ रहा है.”

दोषी को फांसी पर लटकाने की मांग

Arvind Kejriwal reached Jantar Mantar to meet the wrestlers protesting

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आगे कहा कि- ”हमारी बहनों के साथ दुर्व्यवहार किया. ऐसे व्यक्ति को तुरंत सजा देकर फांसी पर लटका देना चाहिए. लेकिन पूरी सरकार और प्रधानमंत्री उस आदमी को बचाने में लगी है. जो भी भारत देश से प्यार करता है, वो पहलवानों के साथ खड़ा है. पूरा देश पहलवानों के साथ है.”

उन्होंने कहा कि- “मैं भारत से प्यार करने वाले सभी लोगों को कहना चाहता हूँ कि ये बच्चे अपने लिए नहीं लड़ रहे हैं, ये खेल जगत के लिए लड़ रहे हैं. इनका साथ देने के लिए 2 दिन की छुट्टी लेकर जंतर-मंतर जरूर आइए.”

जो बन सकेगा वो करूंगा- केजरीवाल

Arvind Kejriwal reached Jantar Mantar to meet the wrestlers protesting

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आगे केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि- “केंद्र सरकार इतनी निर्दयी मत बने कि बच्चों का खाना बंद कर दो, इनकी बिजली-पानी काट दो. दिल्ली का मुख्यमंत्री होने के नाते, मैं इन खिलाड़ियों के लिए जो बनेगा, वो करूँगा.”

उन्होंने कहा कि- “ये जंतर मंतर की पवित्र धरती है, हम यहीं से निकले थे. यहां हुए आंदोलन ने देश की राजनीति बदल दी थी. आज मेरा दिल कहता है कि इन बच्चों, इन पहलवानों का ये आंदोलन खेल व्यवस्था में मूल परिवर्तन करेगा.”

बृज भूषण के खिलाफ दो एफआईआर

Brij Bhushan Sharan Singh
बता दें कि कल शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद दिल्ली पुलिस ने बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज किए. जिसमें से एक मामला यौन उत्पीड़न को लेकर है तो वहीं, नाबालिग पहलवान की शिकायत पर उनके खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि दोनों शिकयतों के तहत जांच की जा रही है.

इस्तीफे को लेकर कही ये बात

Brij Bhushan Sharan Singh

 

ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal Residence: सीएम आवास के रिनोवेशन मामले में LG VK Saxena की एंट्री, 15 दिनों के अंदर मुख्य सचिव से मांगी रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *