April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

धरना प्रदर्शन को लेकर फोगाट फैमिली में फूट, आमने-सामने हुईं बबीता और विनेश, जानें किसे मिला बड़ी बहन गीता फोगाट का साथ

0
Babita Phogat Geeta Phogat Vinesh Phogat

Wrestlers Protest: बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद भी पहलवानों का धरना प्रदर्शन जारी है. इस बीच पहलवानों के समर्थन में धरना स्थल पर तमाल दल के नेता पहुंच रहे है. जिसको लेकर बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बहाने कुछ नेताओं को अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने की बात कही. जिसपर धरने में शामिल विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) अपनी बहन बबीता फोगाट एक-दूसरे के आमने सामने आ गई हैं. आइए जानते हैं कि आखिर पूरा माजरा क्या है?

प्रियंका के पहुंचने पर बबीता ने किया कटाक्ष

दरअसल आज सुबह 9 बजे के करीब धरना रत पहलवानों से मिलने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा जंतर-मंतर पहुंची थी. इस दौरान उन्होंने सभी पहलवानों से बातचीत की और उनका समर्थन किया. प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस के अन्य लोग भी मौजूद थे.

जिसपर बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने कटाक्ष करते हुए कहा कि- “प्रियंका वड्रा अपने निजी सचिव संदीप सिंह को ले कर जंतर मंतर महिला पहलवानों को न्याय दिलाने पहुँची हैं लेकिन इस व्यक्ति पर ख़ुद महिलाओं से छेड़छाड़ और एक दलित महिला को दो कौड़ी की औरत कहने जैसे तमाम आरोप लगे हैं.”

वहीं, बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने एक अन्य ट्वीट करते हुए कहा कि- “शून्य से उठकर शिखर तक पहुंचने वाले हम खिलाड़ी अपनी लड़ाई लड़ने में स्वयं सक्षम हैं. खिलाड़ियों के मंच को राजनीतिक रोटी सेंकने का मंच नहीं बनाना चाहिए.

बबीता ने कहा कि- कुछ नेता खिलाड़ियों के मंच से अपनी राजनीति चमकाने में लगें हैं. खिलाड़ियों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हम किसी एक के नहीं समूचे राष्ट्र के हैं.” जिसपर विनेश फोगाट ने अपनी बहन और बीजेपी नेत्री बबीता फोगाट को जवाब दिया है.

आंदोलन को कमजोर मत करो- विनेश

बबीता फोगाट (Babita Phogat) के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने ट्वीट कर कहा कि- “अगर पीड़ित महिला पहलवालों के हक़ में नहीं खड़ी हो सकती तो बबीता बहन आपसे हाथ जोड़कर विनती है कि हमारे आंदोलन को कमज़ोर तो मत करो. सालों लगे हैं महिला पहलवानों को अपने उत्पीड़क के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाने में आप भी महिला हैं और हमारा दर्द समझने की कोशिश करो.”

विनेश को मिला बड़ी बहन गीता का साथ

हालांकि इस मामले में विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) को अपनी बड़ी बहन गीता फोगाट का साथ मिला है. जिन्होंने धरना दे रहे पहलवानों के समर्थन में ट्वीट करते हुए कहा कि- “मेरा सभी देशवासियों से निवेदन है की आपकी जो बहन बेटियाँ न्याय के लिये लड़ रही हैं उसके लिये उनकी आवाज़ बन कर उनका साथ दें यह एक बहुत संवेदनशील मामला है कुछ लोग इसको जाति-धर्म या राजनीति से जोड़कर आंदोलन को भटकाने का काम कर रहे हैं जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.”

 

ये भी पढ़ें- पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंचे अरविंद केजरीवाल, कहा- मुख्यमंत्री होने के नाते इन खिलाड़ियों के लिए जो बन सकेगा वो करूँगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *