April 19, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Arvind Kejriwal Residence: सीएम आवास के रिनोवेशन मामले में LG VK Saxena की एंट्री, 15 दिनों के अंदर मुख्य सचिव से मांगी रिपोर्ट

0
lg vk saxena orders inquiry CM Arvind Kejriwal house renovation case

Arvind Kejriwal Residence: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) इन दिनों अपने आवास के रिनोवेशन में खर्च हुए राशी की अनियमितताओं को लेकर घिरे हुए हैं. अब इस मामले को उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (LG VK Saxena) ने संज्ञान में लेते हुए मुख्य सचिव से 15 दिनों में रिपोर्ट मांगी है. एलजी के आदेश के बाद मुख्य सचिव सीएम आवास रिनोवेशन में पीडब्लयूडी विभाग अधिकारियों और मंत्रियों की भूमिका की जांच करेगा.

रिनोवेशन पर 45 करोड़ खर्च करने का आरोप

 lg vk saxena orders inquiry CM Arvind Kejriwal house renovation case

एलजी विनय सक्सेना के निर्देश के बाद इस बात की जांच की जाएगी की क्या रिनोवेशन की अनुमति देने के लिए वित्तीय नियमों में कुछ बदलाव हुआ है या नहीं. यदि बदलाव किया गया है तो इसके पीछे कौन से लोग जिम्मेदार हैं? बता दें कि बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने बुधवार (26 अप्रैल) को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर सीएम आवास के रिनोवेशन पर 45 करोड़ रुपये खर्च करने का आरोप लगाया था.

केजरीवाल पर बीजेपी लगातार हमलावर

Sambit Patra

सीएम आवास रिनोवेशन में 45 करोड़ खर्च होने की बात सामने आने के बाद से ही बीजेपी अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर हमलावर है. संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा था कि- “जब दिल्ली में कोरोना से हाहाकार मचा था. अब समझ में आ रहा है कि ऑक्सीजन के टैंकर क्यों अस्पतालों तक नहीं पहुंच पा रहे थे. अरविंद जी मरीजों को बेड नहीं दे पा रहे थे क्योंकि वो अपने महल के रिनोवेशन में व्यस्त थे. इतना ही नहीं केजरीवाल पर वियतनाम से मार्बल लाकर लगाने और 10 लाख रुपये के 10 टीवी लगाने का आरोप लगाया था.”

वहीं, बीजेपी नेता हरीश खुराना ने ट्वीट करते हुए कहा था कि- “अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का एक और घोटाला सामने आया है. अपने घर के लिये 85 इंच के 10 टीवी लिए, हर टीवी की क़ीमत 10,43,150/- के दाम पर ख़रीदे. जबकि बाज़ार की क़ीमत एक टीवी की क़ीमत 3.98 लाख की है. यानी लगभग 6 लाख हर टीवी ओर कमीशन और 10 टीवी लगभग 60 लाख का हेर फेर. 45 करोड़ ऐसे ही थोड़े खर्च हुए आपकी (Arvind Kejriwal) जेब में कितने गए?”

आरोपों पर आप ने दी ये सफाई

Rs 44 crore spent on Arvind Kejriwal's residence during the pandemic

वहीं, आरोपों पर आप का कहना है कि- “मुख्यमंत्री का निवास 1942 का बना हुआ था और 3 बार इसकी छत भी टूट चुकी थी. पीडब्लूडी आडिट ने कहा कि इस घर को तोड़कर नया बनाना होगा. यह सरकारी घर है  अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  के नाम पर रजस्टिरी नहीं है तो विवाद कैसा?” इसके साथ ही आप का कहना है कि यदि तुलना करने की ही बात है तो पीएम मोदी या किसी और सीएम के निवास पुनःनिर्माण खर्च से तुलना कर ली जाए.

 

ये भी पढ़ें- गैंगस्टर मामले में मुख्तार अंसारी को 10 साल की सजा और 5 लाख का जुर्माना, भाई अफजाल पर थोड़ी देर में फैसला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *