April 13, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Arvind Kejriwal: आईफोन का पासवर्ड नहीं बता रहे केजरीवाल, एप्पल ने भी किया इनकार, जेल जाते वक्त इन चीजों की मांग

0
DELHI CM Kejriwal

DELHI CM Kejriwal

Arvind Kejriwal: ईडी ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को रिमांड में रखने से मना कर दिया है। उन्हें अब 15 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज गया है। केजरीवाल को तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। बतां दें कि केंद्रीय एजेंसी ने मुख्यमंत्री की न्यायिक हिरासत की मांग की थी। अदालत ने भी अब अपनी मोहर लगा दी है। ED को केजरीवाल के पास से चार फोन मिले हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है। इनमें एक एप्पल आईफोन भी हैं। साथ ही केजरीवाल ने जेल में अपने लिए कुछ चीजों की मांग की है। इनमें तीन किताबें भी शामिल हैं। 

पीएम ठीक नहीं कर रहे

बता दें कि केजरावाल को तिहाड़ के किस नंबर जेल में रखा जाएगा उसकी पुष्टी अभी नहीं हो पाई है। वैसे तो तिहाड़ जेल में कुल 9 जेल हैं और लगभग 12 हजार कैदी हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को 2 नंबर जेल से 5 नंबर जेल में भेजा गया है। मनीष सिसौदिया को जेल 1 नंबर में रखा गया है। जेल नंबर 7 में सत्येंद्र जैन को रखा गया है। इस जेल में ED और CBI से जुड़े कैदियों को रखा जाता है। 

Also Read: Lok Sabha Election 2024: भाजपा ने बनाई मेनिफेस्टो कमेटी, घोषणा-पत्र समिति में इन नेताओं के नाम शामिल

केजरीवाल गोलमोल बातें कर रहे

खबरों के मुताबिक केंद्रीय एजेंसी ने कोर्ट को बताया है कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। वह केवल गोलमोल बातें कर रहे हैं। यहां तक की अपने आईफोन का पासवर्ड भी नहीं दे रहे हैं, कि जिससे जांच आगे बढ़े। दरअसल ED को केजरीवाल के पास से चार फोन मिले थे, जिन्हें जब्त कर लिया गया है। इनमें एक एप्पल आईफोन भी है।

APPLE ने की कोई मदद

यह तो सबको पता है कि एप्पल कम्पनी अपने आईफोन की हाई सिक्योरिटी की वजह से जानी जाती है। Android स्मार्टफोन की तुलना में iPhone ज्यादा सिक्योर होते हैं। बिना पासवर्ड के आईफोन का डेटा एक्सेस नहीं किया जा सकता है। जब ED ने  Apple से संपर्क किया और अरविंद केजरीवाल के फोन को ओपेन करने के लिए मदद मांगी, तो कंपनी ने कहा कि ‘’डेटा हासिल करने के लिए पासवर्ड जरूरी है।’’ 

केजरीवाल ने जेल में इन चीजों की मांग की

केजरीवाल ने जेल में अपने लिए कुछ चीजों की मांग की है। इनमें तीन किताबें भी शामिल हैं। इन किताबों में भगवदगीता, रामायण और वरिष्ठ पत्रकार नीरजा चौधरी की किताब ‘हाउ प्राइम मिनिस्टर डिसाइड’ शामिल हैं। इसके साथ ही उन्होंने जेल में जरूरी दवाओं की भी मांग की है। 

पीएम जो कर रहे हैं, ठीक नहीं कर रहे

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और 28 मार्च तक उन्हें पहली बार ED की हिरासत में भेजा गया था। बाद में केंद्रीय एजेंसी ने फिर से हिरासत मांगी तो कोर्ट ने 1 अप्रैल तक उनकी ED हिरासत बढ़ा दी थी। अब 15 दिनों की न्यायिक हिरासत पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने मुहर लगाई है। जब कोर्ट में पेशी के लिए केजरीवाल के ले जा रहे थे उस दैरान केजरावाल ने कहा कि, “पीएम जो कर रहे हैं, ठीक नहीं कर रहे हैं।” आज कोर्ट में पेशी के बाद पता चलेगा, आखिर केजरीवाल को लेकर आगे क्या होगा?

 

Also Read: Sunita Kejriwal ने पति को बताया देशभक्त, केजरीवाल का मोर्चा संभाल पाएंगी पत्नी सुनिता?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *