February 25, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

प्रियंका के बाद कमलनाथ ने जारी की वादों की लिस्ट

0
kamalnath

kamalnath

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव 17 नवंबर को होने वाले हैं। चुनाव को लेकर राजनीतिक दल बड़ी-बड़ी रैलियां करके जनता से तमाम वादे कर रही हैं।

कमलनाथ ने किए वादे

कमलनाथ ने आदिवासी विकास के लिए जनसंख्या के मान से बजट देकर न्याय देने की बात भी कही है। दिव्यांगजन के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की बात भी पूर्व मुख्यमंत्री ने कही है। उन्होंने राज्य में दिव्यांगों के लिए ‘आदर्श आवासीय विद्यालय और महाविद्यालय’ शुरू करने का वादा भी किया है। रोजगार देने की बात भी उनके वादों में है। इसके अलावा उन्होंने बेटी विवाह योजना शुरू करने का भी वादा किया है। इसके तहत बेटियों को विवाह पर 1 लाख, 1 हजार की सहायता देने का वादा कमलनाथ ने किया है। यही नहीं उन्होंने कहा कि किसी तरह की सामग्री देने की बजाय पूरी राशि उनके खाते में दी जाएगी, ताकि बेटियां उस राशि का सदुपयोग कर पाएं।

Also Read: पत्नी से तलाक ले चुके हैं सचिन पायलट, किया बड़ा खुलासा

उनकी सबसे बड़ी घोषणाओं में से एक राज्य में जातिगत जनगणना भी है। कमलनाथ ने एक ट्वीट में लिखा -” मध्यप्रदेश के हमारे पिछड़ा वर्ग के परिवारों के जीवन को खुशहाल बनाने के लिए मैं वचनबद्ध हूं. कांग्रेस सरकार पिछड़ा वर्ग को न्याय सुनिश्चित करने के लिए “जातिगत जनगणना” कराएगी। पिछड़ों के समग्र विकास के लिए समान अवसर आयोग” बनाया जाएगा। कमलनाथ ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति और योग सिर्फ सरल उपचार पद्धति नहीं, बल्कि आदर्श जीवन पद्धति हैं। उन्होंने कहा, कांग्रेस सरकार राज्य में चरक प्राकृतिक चिकित्सा आरोग्यधाम शुरू करेगी”.

कमलनाथ ने अन्य ट्वीट में कहा कि “कांग्रेस की सरकार राज्य के प्रत्येक व्यक्ति के लिए स्वास्थ्य का अधिकार कानून बनाएगी” ।उन्होंने कहा, “उनकी सरकार वरदान स्वास्थ्य एवं दुर्घटना बीमा योजना शुरू करेगी, जिसमें हर परिवार को 25 लाख तक का हेल्थ इंश्योरेंस और 10 लाख का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस दिया जाएगा”।

कमलनाथ ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि “वह प्रदेश के कर्मचारियों और उनके परिवार के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए वचनबद्ध हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना (OPS) का लाभ देगी और उनके भविष्य को उज्ज्वल बनाने के लिए न्याय करेगी”

पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों को मुफ्त बिजली देने का भी वादा किया है। उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा कि कांग्रेस सरकार हर घर को रोशन करने के लिए 100 यूनिट घरेलू बिजली का बिल माफ करेगी. यही नहीं उन्होंने 200 यूनिट बिजली का बिल हाफ करने का भी वादा किया है। उन्होंने कहा कि “खुशियों के उजियारे”।

कमलनाथ ने किसानों को कांग्रेस की तरफ लाने के लिए जोरदार वादा किया है. उनका कहना है कि वह “खुशहाल किसान-खुशहाल मध्यप्रदेश” को साकार करने के लिए मैं वचनबद्ध हैं। उन्होंने किसानों को सिंचाई की सुविधा देने के लिए 5 HP तक के पंप का बिजली बिल माफ और 10 HP तक का बिल हाफ करने का वादा किया है”

Also Read: PM Modi से पहले CM Yogi देंगे जनता को सौगात, फ्री में मिलेगा सिलेंडर!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *