February 28, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

जल्द बड़े पर्दे पर धूम मचाने आ रही यामी गौतम की Article 370, अरुण गोविल निभाएंगे PM का किरदार

0
yami_gautam_film_article_370_trailer

Article 370: कल 8 फरवरी को यामी गौतम की आगामी फिल्म ‘आर्टिकल 370’ का ट्रेलर रिलीज हुआ था। ट्रेलर में कश्मीर घाटी के हालात का जिक्र किया गया है। वहीं ट्रेलर में अनुच्छेद-370 को हटाने में किस तरह के प्रयास किए गए और उस दौरान क्या समस्या आई उसकी भी एक झलक देखने को मिली रही है। वहीं अगर ट्रेलर की बात करें तो ट्रेलर ने आते ही दर्शकों के दिल में धूम मचा दी है।

आतंकी हमले का बदला

‘आर्टिकल 370’ की कहानी की बात करें तो यह मूवी अनुच्छेद 370 को हटाए जाने की कहानी और पुलवामा अटैक 2019 में CISF के काफिले पर पुलवामा में हुआ आतंकी हमला पर आधारित है। ट्रेलर में यामी गौतम एक NIA ऑफिसर के रोल में नजर आ रही हैं जो भारत सरकार की तरफ से कश्मीर में उन आतंकियों को पकड़ने के मिशन पर हैं, जो इस हमले के पीछे थे।

370

एक सीक्रेट मिशन पर हैं यामी

बता दें कि ट्रेलर में यामी कई गेटअप भी बदलती हुई नजर आ रही हैं। यानी उनका ये मिशन एक सीक्रेट मिशन है। इसमें यामी गौतम दमदार अंदाज में नजर आ रही हैं। ट्रेलर में अभिनेत्री का एक्शन भी देखने को मिल रहा है।

yami

Also Read: Kisan Andolan: किसानों के प्रदर्शन से नोएडा-दिल्‍ली वालों की बढ़ी मुश्किलें, दिखा भयंकर जाम, धारा 144 लागू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक झलक

दरअसल फिल्म के ट्रेलर में यह दिखाया गया है यामी और उनकी टीम जैसे ही कोई बड़ी कार्रवाई करते हैं, इन आतंकियों को सपोर्ट करने वाले, कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले कानून आर्टिकल 370 की आड़ लेकर बच निकलते हैं। लेकिन तभी भारत सरकार ‘आर्टिकल 370’ को हटाने का फैसला लेती है। इसी के साथ प्रधानमंत्री को आर्टिकल 370 हटाने का निश्चय करते हुए दिखाया गया है। प्रधानमंत्री का किरदार अरुण गोविल निभा रहे हैं। उनका गेटअप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह ही लग रहा है।

गृहमंत्री अमित शाह का वायरल डायलॉग

वहीं ट्रेलर के अंत में भारत के गृहमंत्री अमित शाह जैसा भी एक किरदार है, जो किरण कर्मारकर निभा रहे हैं। जिनका एक डायलॉग ट्रेलर के बाद से ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, डायलॉग के बोल हैं- ‘‘पूरा कश्मीर भारत का हिस्सा था, है और रहेगा।”

मुख्य भूमिका में नजर आएंगे ये सेलेब्स

कहानी की स्क्रिप्ट की बात करें तो ‘आर्टिकल 370’ की कहानी आदित्य धर और मोनल ठाकुर ने लिखी है। आदित्य ने ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ डायरेक्ट की थी और वो ‘आर्टिकल 370’ के प्रोड्यूसर भी हैं। डायरेक्टर सुहास जम्भाले ने इस फिल्म का निर्देशन किया है। फिल्म में यामी गौतम लीड रोल में हैं, उनके साथ प्रिय मणि, अरुण गोविल, राज जुत्शी और किरण कर्मारकर जैसे कलाकार भी मौजूद हैं।

Article

23 फरवरी को थिएटर्स में दस्तक

ये फिल्म 23 फरवरी को थिएटर्स में रिलीज हो रही है। आदित्य की बनाई ‘उरी’ तो थिएटर्स में ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी, अब देखना है कि ‘आर्टिकल 370’ लोगों के दिलों में कितनी जगह बनाती है?

यामी ने साझा किया पोस्ट

‘आर्टिकल 370’ फिल्म का ट्रेलर एक इवेंट के दौरान जारी किया गया। इसके अलावा यामी ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट साझा कर ट्रेलर रिलीज की जानकारी दी है। इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ‘पूरा का पूरा कश्मीर, भारत देश का हिस्सा था, है और रहेगा!’

यामी के घर गूंजेगी किलकारी

ट्रेलर लॉन्च के अवसर पर यामी गौतम और पति आदित्य धर ने खुशखबरी साझा की है। काफी वक्त से यामी गौतम की प्रेग्नेंसी की खबरें वायरल हो रही थीं। आज आदित्य धर ने इन पर मुहर लगा दी है। कपल के घर जल्द किलकारी गूंजने वाली है। आदित्य धर ने ट्रेलर लॉन्च इवेंट के दौरान यह जानकारी दी कि वे और यामी अपने पहले बच्चे का जल्द स्वागत करने वाले हैं।

Yami And Aditya

Also Read: श्वेत पत्र लाई केंद्र सरकार, कांग्रेस ने ब्लैक पेपर से दिया जवाब, पीएम बोले ‘काले कपड़ों’ में सदन को फैशन शो देखने को मिला”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *