March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

WI vs IND : पहले टी20 में टॉस की बाजी मेजबान वेस्टइंडीज के नाम, पहले बल्लेबाजी करने का लिया फैसला

0

WI vs IND 1st T20 Toss : भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज से शुरू हो रहा हैं. सीरीज के पहले 3 मुकाबले वेस्टइंडीज में, वही आखिरी के 2 मुकाबले अमेरिका में खेले जाएंगे. टेस्ट और वनडे सीरीज की ट्राफी अपने नाम करने के बाद टीम इंडिया का मनोबल सातवें आसमान पर हैं और वो अपने शानदार प्रदर्शन को टी20 सीरीज में भी जारी रखने की कोशिश करेगी. रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हाथों में हैं. वही मेजबान वेस्टइंडीज की कप्तानी रोवमन पॉवेल (Rovman Powell) संभाल रहे हैं.

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर चुनी बलेबाजी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टी20 मैच (WI vs IND) में टॉस की बाजी वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमन पॉवेल ने अपने नाम की और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत की तरफ इस मैच में तिलक वर्मा और मुकेश कुमार अपना टी20 डेब्यू कर रहे हैं.वही इस मुकाबले में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी की लम्बे समय के बाद वापसी हुई है. निकोलस पूरण और शिमरोन हेट्मायर जैसे स्टार खिलाड़ियों की वापसी से मेजबान वेस्टइंडीज भी काफी मजबूत नजर आ रही है.

युवा खिलाड़ियों पर रहेगा दारोमदार

WI vs IND

रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदिगी में एक और सीरीज में युवा अखिलादियों को खुद को साबित करने का शानदार मौका रहेगा. टेस्ट और वनडे सीरीज में शानदार फॉर्म में चल रहे इशान किशन के ऊपर टी20 मुकाबलों में भी बड़ी जिम्मेदारी रहेगी.

वही बात अगर मेजबान वेस्टइंडीज की करें तो टीम में कई सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई है. जिसमे निकोलस पूरण, शिमरोंन हेट्मायर और दिग्गज ऑलराउंडर जैसन होल्डर शामिल है. ऐसे में फैन्स को दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर की उम्मीद रहेगी.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

WI vs IND

भारत : इशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार.

वेस्टइंडीज : काइल मेयर्स, ब्रेंडन किंग जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), जेसन होल्डर, अकील होसेन,रोमारियो शेफर्ड अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेड मैककॉय. 

यह भी पढ़ें : भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, संन्यास का एलान करते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *