February 25, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Nitin Desai Death Case : बॉलीवुड की मशहूर फिल्मों के लिए डिज़ाइन किया था सेट, एन डी स्टूडियो में दी जान, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

0
Nitin Desai Death

Nitin Desai Sucide Case : बॉलीवुड (Bollywood) के मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई (Nitin Desai) ने 2 अगस्त को आत्महत्या करके अपनी जान दे दी थी. उन्होंने अपने खुद के डिज़ाइन किए हुए सेट एन डी स्टूडियो (N D Studio) में अपनी ज़िन्दगी की आखिरी सांस ली. इस घटना के होने के बाद हिंदी सिनेमा जगत के गलियारों में मातम छा गया है. हर कोई उनके इस कदम से काफी हैरान हैं.

बताया जा रहा हैं कि उनके आत्महत्या के पीछे पैसो की तंगी एक बड़ी वजह थी. ऐसा कहा जा रहा हैं कि वो 180 करोड़ रूपए के कर्ज में डूबे थे. अब उनकी मौत के पीछे की नए अपडेट सामने आ रहे हैं जो आपको विचलित कर सकते हैं.

पोस्टमॉर्टेम में क्या खुलासा हुआ ?Nitin Desai Death

नितिन देसाई (Nitin Desai) की डेड बॉडी उनके एनडी स्टूडियो में पाया गया था. जिसके बाद चार डॉक्टरों की टीम द्वारा उनका पोस्टमार्टम किया है. जिसमें मौत का कारण फांसी बताया जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने बताया कि ‘कला निर्देशक नितिन देसाई का पोस्टमॉर्टम चार डॉक्टरों की एक टीम द्वारा किया गया है. शुरुआती निष्कर्षों के अनुसार, मौत का कारण फांसी है. आगे की जांच जारी है.’

कब और कहा होगा अंतिम संस्कार ?

Nitin Desai Death

आपको बता दें कि पहले नितिन देसाई के शव को खालापुर पुलिस पोस्टमार्टम के लिए जेजे अस्पताल लाई थी. पुलिस अधीक्षक (SP) सोमनाथ घरगे (Somnath Gharge) ने बताया कि आत्महत्या के बारे में जानकारी मिली, जिसके बाद हम उनके कार्यालय में आए. जिस जगह वारदात हुई वहां पर पूरा पंचनामा किया गया और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, मोबाइल और संबंधित चीजों को जब्त कर लिया गया हैं. हमने यहां के केयर टेकर समेत जो भी लोग मौजूद थे उनका भी बयान दर्ज कर लिया हैं और उनके परिवार द्वारा बताया गया कि उनकी आखिरी इच्छा थी कि उनका अंतिम संस्कार एनडी स्टूडियो किया जाए.

कई फिल्मों का सेट किया था डिज़ाइन

Nitin Desai Death

आपको बता दें कि आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने कई  बड़ी और सुपरहिट फिल्मों के लिए सेट डिज़ाइन किया था जिसमे हम दिल दे चुके सनम, लगान (Lagaan) , जोधा अकबर (Jodha Akbar) और प्रेम रतन धन पायो (Prem Ratan Dhan Payo) जैसी फ़िल्में शामिल हैं. इन फिल्मो में भव्य सेट दिखाया गया था जिन्होंने काफी तारीफे बटोरी थी. नितिन देसाई को चार नेशनल अवॉर्ड, स्क्रीन और IFA अवॉर्ड से भी नवाजे गए थे.

नितिन देसाई का मुंबई (Mumbai) के कर्जत (Karjat) में 52 एकड़ में फैला एनडी स्टूडियो है. जिसकी स्थापना 2005 में करी थी. उनके इस स्टूडियो में कई बड़ी फिल्मों कि शूटिंग कि गई है जिनमे जोधा अकबर, स्लमडॉग मिलियनेयर, बाजीराव मस्तानी (Bajirao Mastani) , चक्रवर्ती सम्राट अशोक, प्रेम रतन धन पायो, ताज महल, प्यार की ये एक कहानी जैसी फ़िल्में शामिल हैं. फिलहाल नितिन देसाई सुसाईड केस की जांच चल रही है. और अब देखना यह होगा सुसाइड केस में और क्या नए खुलासे होते हैं.

 

 

यह भी पढ़े : मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई की निधन से सदमे में बॉलीवुड, पंखे से लटकता हुआ मिला शव

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *