April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Atiq Ashraf Murder: अतीक और अशरफ की हत्या को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, जज ने यूपी सरकार से पूछे ये तीखे सवाल

0
Atiq Ashraf Murder

Atiq Ashraf Murder: माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और अशरफ अहमद (Ashraf Ahmed) की हत्या की जांच को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने हत्याकांड (Atiq Ashraf Murder) पर सवाल उठाते हुए यूपी सरकार से हत्या को लेकर रिपोर्ट मांगी है.

जिसे राज्य सरकार को 3 हफ्ते में देना होगा. प्रदेश सरकार की तरफ से वकील मुकुल रोहतगी ने सरकार का पक्ष रखा. आइए जानते हैं कि अतीक और अशऱफ की हत्या जांच को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में क्या-क्या हुआ.

सुप्रीम कोर्ट ने पूछे ये तीखे सवाल

Atiq Ashraf Murder

अतीक और अशरफ की हत्या (Atiq Ashraf Murder) पर जस्टिस एस रविंद्र भट और दीपंकर दत्ता की बेंच ने सुनवाई की. इस दौरान जजों ने तीखे सवाल उठाते हुए पूछा कि- अतीक और अशरफ को पैदल हॉस्पिटल क्यों लाया गया? उन्हें एंबुलेंस से क्यों नहीं लाया गया? उन्हें पैदल चलवाकर इधर-उधर परेड क्यों करवाई गई? हत्यारों को इस बात की जानकारी कैसे मिली कि दोनों को हॉस्पिटल लाया जा रहा है?

मुकुल रोहतगी ने दी ये दलील

मुकुल रोहतगी

इसका जवाब देते हुए यूपी सरकार के वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि- “पुलिस कस्टडी में हर दो दिन में आरोपियों का मेडिकल करवाना पड़ता है. दूरी बहुत कम होने के चलते दोनों को पैदल ही लाया गया. हत्यारे वहां पत्रकारों की आड़ में छुपे हुए थे.” उन्होंने कहा कि- “हमने इस हत्या की जांच (Atiq Ashraf Murder) के लिए कमीशन गठित की है. कोर्ट के नोटिस जारी किए जाने की जरूरत नहीं है. हम कोर्ट के सामने रिकॉर्ड पेश करेंगे. बेंच के जजों ने भी इसपर सहमती जताई.”

कैमरे के सामने हुई थी हत्या

atiq ahmed ashraf ahmed killed

गौरतलब है कि अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल की रात गोली मारकर हत्या (Atiq Ashraf Murder) कर दी गई थी. इस दौरान दोनों पुलिस कस्टडी में थे और कई मीडिया चैनलों पर वे लाइव भी थे. इस बीच पत्रकार के भेष में आए 3 आरोपियों ने ताबड़तोड़ फायर कर दोनों को मौत के घाट उतार दिया.

हत्या के बाद आरोपियों ने खुद को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. हमलावरों के पास तुर्की में बनी ऑटोमैटिक पिस्टल भी बरामद किया गया था. पुलिस तीनों आरोपियों से इस समय पूछताछ कर रही है.

 

ये भी पढ़ें- बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ FIR दर्ज करेगी दिल्ली पुलिस, विनेश फोगाट ने जांच पूरी होने तक रखी ये डिमांड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *