March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

एशिया कप विजेता श्रीलंका ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया टीम का एलान, अनुभवी गेंदबाज की हुई वापसी

0
T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: एशिया कप 2022 में शानदार प्रदर्शन कर विजेता बनी श्रीलंकन क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है. टीम की कप्तानी दासून शनाका के हाथों में ही है. जबकि, चोट के कारण एशिया कप मिस करने वाले तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा और लहिरू कुमारा की टीम में वापसी हुई है. हालाँकि इसके लिए उन्हें पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा.

दिनेश चांदीमल हुए बाहर

T20 World Cup 2022

एशिया कप में टीम का हिस्सा रहे अनुभवी बल्लेबाज दिनेश चांदीमल  को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में जगह नहीं मिल पायी है. उसके अलावा अशेन बंदारा, नुवानिडू फर्नांडो और स्पिनर प्रवीण जयविक्रमा को भी टी-20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर किया गया है. हालाँकि, इन सभी खिलाड़ियों को रिजर्व खिलाड़ी की श्रेणी में रखा गया है. इसके अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भड़ेंगे.

इन खिलाड़ियों को भी नहीं किया गया शामिल

T20 World Cup 2022

चमीरा और कुमारा की वापसी से एशिया कप का हिस्सा रहे असिथा फर्नांडो और मथिशा पथिराना को टीम से बाहर कर दिया गया है. चमीरा और कुमारा दोनों ही गेंदबाजों को वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) से पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा. हालाँकि, इन दोनों गेंदबाजों की गैरमौजूदिगी में भी टीम के युवा गेंदबाजों ने एशिया कप में काफी प्रभावित किया था. युवा तेज गेंदबाज प्रमोद मदुशन और दिलशान मदुशंका ने शानदार स्विंग गेंदबाज का प्रदर्शन किया था.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंकन टीम

T20 World Cup 2022

दासुन शनाका (कप्तान), भानुक राजपक्षे, चमिका करुणारत्ने, दानुष्का गुणातिलाका, धनंजय डी सिल्वा, दुष्मंथा चमीरा (फिटनेस के आधार पर), पाथुम निसांका, वानिंदु हसरंगा, लाहिरु कुमारा (फिटनेस के आधार पर), कुसल मेंडिस, महेश तीक्ष्णा, दिलशान मदुशंका, चरिथ असलंका, जेफ्रे वेंडर्से, प्रमोद मदुशन।

स्टैंडबाय: दिनेशा चांदीमल, अशेन बंदारा, नुवानिडू फर्नांडो, प्रवीण जयविक्रमा, बिनुरा फर्नांडो

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड को विश्वविजेता बनाने वाले कोच को पंजाब किंग्स ने सौंपी हेड कोच की जिम्मेदारी, अनिल कुंबले की जगह संभालेंगे कार्यभार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *