April 21, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Sachin Pilot ने बताया कौन होगा कांग्रेस का अगला अध्यक्ष, कहा- पार्टी का आदेश सबके लिए सर्वमान्य

0
Sachin Pilot

Sachin Pilot: देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस आजकल विपक्ष की कम और अपने ही नेताओं की बयानबाजी से ज्यादा घिरा हुआ है. वहीं, पार्टी का अगला अध्यक्ष कौन होगा? इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. कहा यह भी जा रहा है कि इस बार कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर कोई गैर गांधी परिवार से बैठेगा.

जिसको लेकर अशोक गहलोत, शशि थरूर समेत कुछ बड़े नेताओं के नाम सामने भी आ रहे हैं. अब सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने भी कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर बयान दिया है. पायलट ने कहा है कि अक्टूबर में तस्वीर साफ हो जाएगी कि कांग्रेस की कमान किसके हाथ में होगी.

‘पार्टी का आदेश सबके लिए सर्वमान्य’

Sachin Pilot

राजस्‍थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने पार्टी के अध्‍यक्ष पद को लेकर जारी अटकलों पर कहा कि ‘राजनीत‍ि में जो दिखता है वह होता नहीं और अक्टूबर में सब साफ हो जाएगा कि कौन पार्टी अध्‍यक्ष होगा.’ इसके साथ ही उन्होंने गुलाम नबी आजाद सहित कई नेताओं के कांग्रेस छोड़कर जाने के सवाल पर कहा कि जनता और समय तय करेगा कि इन लोगों का फैसला सही था या गलत. उन्‍होंने कहा कि पार्टी में चाहे वह हों या कोई और पार्टी का आदेश सबके लिए सर्वमान्य है.

बीजेपी पर साधा निशाना

Sachin Pilot

इस दौरान सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने बीजेपी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि-कांग्रेस में खुले माहौल में चुनाव प्रक्रिया कराने का इतिहास रहा है, उसे हम बनाए हुए हैं. ‘बाकी क‍िसी भी राजनीतिक दल में, खासकर खुद को दुनिया का सबसे बड़ा दल बताने वाली बीजेपी में नियुक्ति होती कैसे हैं, मैं यह पूछना चाहता हूं , अध्‍यक्ष को कौन चुनता है, कौन नामांकन भरता है? आज तक मैंने देखा नहीं कि वहां कोई पर्चा दाखिल कर उम्मीदवारी कर रहा हो…’

‘जिम्मेदारी से पीछे हटे गुलाम’

Ghulam Nabi Azad

बता दें कि पार्टी के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद कुछ दिनों पहले ही पार्टी को छोड़ते हुए अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. जिसपर सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा कि ‘आज समय था भाजपा व केंद्र सरकार के खिलाफ चल रही मुहिम में कंधे से कंधा मिलाकर साथ देने का, अपनी भूमिका निभाने का…लेकिन कहीं न कहीं ये नेता अपनी जिम्मेदारी से पीछे हटे हैं.

जैसा की सोनिया गांधी खुद कह चुकी हैं कि जिन लोगों को पार्टी ने इतना कुछ दिया, आज उनके लिए पार्टी को वापस देने का वक्त है. ऐसा करने के बजाय वह (नेता) पार्टी छोड़कर चले गए तो जनता व समय तय करेगा कि (उनका) यह निर्णय कितना गलत और कितना सही था.’

‘ऐतिहासिक होगी भारत जोड़ो यात्रा’

Sachin Pilot

कांग्रेस द्वारा देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की है. जिसको लेकर सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा कि- पार्टी चार सिंतबर को दिल्ली में ‘महारैली’ करने जा रही है. जिसे पार्टी ने ‘हल्‍लाबोल’ का नारा दिया है. उन्‍होंने आगे कहा कि- ‘ इस यात्रा को देखकर उम्मीद है कि केंद्र की सोई सरकार, महंगाई को काबू करने के लिए कुछ कदम उठाने को मजबूर होगी.’ साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ ऐतिहासिक होने वाली है.

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री नीतीश से मिलने बिहार पहुंचे तेलंगाना के सीएम KCR, लोकसभा चुनाव के लिए पीएम फेस को लेकर हो सकती है चर्चा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *