September 26, 2023

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

नागपुर में आज रोहित शर्मा रच सकते हैं इतिहास, सिक्सर किंग बनने का है शानदार मौका

0
Rohit Sharma

IND vs AUS: भारत और ऑस्टेलिया के बीच जारी 3 मैचों की टी20 सीरीज का दुसरा मुकाबला शुक्रवार, 23 सितम्बर यानी कि आज नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास इतिहास रचने का शानदार मौका रहेगा. अगर आज रोहित (Rohit Sharma) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक भी छक्का लगाते हैं तो वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के सिक्सर किंग बन जाएंगे.

रोहित के पास गुप्टिल से आगे निकलने का मौका

Rohit Sharma

मौजूदा समय में टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल संयुक्त रूप से शीर्ष पर चल रहे हैं. दोनों बल्लेबाजों के नाम अभी 172 छक्के दर्ज है.

ऐसे में आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक छक्का लगाते ही रोहित इस मामले में गुप्टिल से आगे निकल जाएंगे और खेल के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे. रोहित और गुप्टिल के बाद इस लिस्ट में क्रिस गेल (124) , इयोन मोर्गन (120) और एरोन फिंच (117) का नंबर आता है.

रन बनाने के मामले में टॉप पर है मौजूद

Rohit Sharma

बात अगर टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्ल्लेबजों की करें तो, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस लिस्ट में सबसे आगे चल रहे हैं. रोहित के नाम T20I में 3631 रन दर्ज हैं. दुसरे स्थान पर विराट कोहली मौजूद है. विराट ने 97 मैचों में 3586 रन बनाए हैं. वहीं तीसरे पायदान पर मार्टिन गप्टिल 3497 रनों के साथ मौजूद हैं.

मोहाली में खेले गए पहले मुकाबले में मिली 4 विकेट की हार के बाद नागपुर में खेला जाने वाला यह दुसरा मुकाबला टीम इंडिया के लिए करो या मरो जैसा रहने वाला है. सीरीज में बने रहे रहने के लिए भारत को यह मुकाबला हर हाल में जीतना ही होगा.

यह भी पढ़ें : भारतीय टीम की राह में रोड़ा साबित हो सकती है बारिश, जानिए, नागपुर की मौसम, पिच सहित लाइव प्रसारण से जुड़ी सारी जानकारियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *