March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Mohan Bhagwat और मुस्लिम उलेमाओं की मुलाकात पर मायावती ने कसा तंज, आरएसएस और यूपी सरकार पर उठाए कई सवाल

0
Mayawati Mohan Bhagwat

लखनऊ: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) कल दिल्ली दौरे पर थे. जहां उन्होंने कस्तूरबा गांधी मार्ग के पास एक मस्जिद में ‘अखिल भारतीय इमाम संगठन’ के इमाम और मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात कर सभी को हैरान कर दिया. इसके बाद मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने एक मदरसे का भी दौरा किया था. भागवत और मुस्लिम उलेमाओं की इस मुलाकात पर कल से ही राजनीतिक बयानबाजी हो रही है. अब बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने इस मुलाकात को लेकर बीजेपी और आरएसएस पर तंज कसा है.

संघ और यूपी सरकार पर उठाए सवाल

मायावती (Mayawati) ने मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) और मुस्लिम बुद्धिजीवियों की मुलाकात पर ट्वीट करते हुए कहा कि- “आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) द्वारा कल दिल्ली स्थित मस्जिद/मदरसे में जाकर उलेमाओं से मुलाकात करने और फिर उनसे अपने आपको ’राष्ट्रपिता’ व ’राष्ट्र ऋषि’ कहलवाने के बाद क्या बीजेपी व इनकी सरकारों का मुस्लिम समाज व उनके मस्जिद-मदरसों के प्रति नकारात्मक रुख व बर्ताव में बदलाव आएगा?”

मायावती (Mayawati) यहीं नहीं रुकी उन्होंने आगे यूपी सरकार पर सवाल उठाते हुए अगला ट्वीट कर कहा कि-“यूपी सरकार खुली जगह में कुछ मिनट की अकेले में नमाज़ पढ़ने की मजबूरी को भी सहन नहीं कर पा रही है और सरकारी मदरसों की उपेक्षा करते हुए निजी मदरसों में भी हस्तक्षेप पर उतारू है, किन्तु आरएसएस प्रमुख (Mohan Bhagwat) की इस बारे में गहरी चुप्पी के क्या मायने निकल रहे हैं इस पर भी वे जरूर गौर करें.”

ओवैसी ने कही थी ये बात

बता दें कि इससे पहले भागवत (Mohan Bhagwat) के इस मुलाकात पर हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि- “हम पर शक क्यों किया जाता है? जो लोग मिलकर आए हैं, उनसे पूछिए कि क्या बात करके आए हैं.

आरएसएस की विचारधारा पूरी दुनिया जानती है और आप जाकर उनसे मिलते हैं. ये जो मुस्लिम समुदाय में कथित पढ़ा-लिखा तबका है, जो वो करेंगे वह सच है और हम जो अपनी लड़ाई राजनीतिक हक के लिए और मौलिक अधिकार के लिए लड़ते हैं तो हम बुरे हो जाते हैं. ये जो तबका है जो खुद को ज्ञानी समझता है. उन्हें जमीनी हकीकत से कोई ताल्लुक नहीं है. जमीन पर क्या हो रहा है, उन्हें मालूम नहीं है.”

ये भी पढ़ें- Attack on BJP Mahila Morcha: मालदा में बीजेपी महिला मोर्चा की नेता पर चाकू से हमला, पति ने टीएमसी पर लगाया आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *