March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

भारतीय टीम की राह में रोड़ा साबित हो सकती है बारिश, जानिए, नागपुर की मौसम, पिच सहित लाइव प्रसारण से जुड़ी सारी जानकारियां

0
IND vs AUS 2nd T20

IND vs AUS 2nd T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का दुसरा मुकाबला आज नागपुर में खेला जाना है. मोहली में खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम को 4 विकेट से हार का सामना करना पडा था. ऐसे में सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया को यह मैच (IND vs AUS 2nd T20) हर हाल में जीतना ही होगा. हालाँकि, नागपुर का आज का मौसम भारतीय टीम की राह में एक बड़ा रोड़ा बन सकती है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको इस मैच से जुड़ी मौसम और पिच की रिपोर्ट बताने जा रहे हैं.

मौसम कर सकती है खेल का मजा खराब

IND vs AUS 2nd T20

मैच (IND vs AUS 2nd T20) से एक दिन पहले हुई बारिश के कारण भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों को अपना प्रेक्टिस सेशन रद्द करना पड़ा. वही, आज मैच के दिन के मौसम की बात करें तो, नागपुर में शुक्रवार यानी कि आज बारिश की आशंका है, ऐसे में शाम को बारिश के चलते मैच में खलल पड़ सकता है. हालाँकि, बारिश के तेज होने क आसार काफी कम दिख रहे हैं. ऐसे में  खेल देरी से शुरू हो सकता है.

टॉस जीतकर गेंदबाजी करना चाहेगी टीम

IND vs AUS 2nd T20

नागपुर के मौसम को देखते हुए आज के मैच में ओस एक अहम् भूमिका निभा सकती है. ऐसे में दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेगी. इसके अलावा नागपुर की पिच पर स्पिनरों को मदद मिल सकती है.

कब और कहाँ खेला जाएगा मुकाबला ?

IND vs AUS 2nd T20

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला दूसरा टी20 मुकाबला (IND vs AUS 2nd T20) 23 सितम्बर, शुक्रवार यानी की आज नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम को 7 बजे से खेला जाना है. टॉस 6:30 बजे होगी. जबकि, पहली गेंद 7 बजे डाली जाएगी.

यहाँ देखे मैच का लाइव प्रसारण

IND vs AUS 2nd T20

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है. ऐसे में इस मैच (IND vs AUS 2nd T20) का लाइव प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न नेटवर्क्स पर उठा सकते हैं, वहीं मोबाइल या लैपटॉप पर इस मैच को देखने के लिए आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर लॉगइन कर सकते हैं.

कुछ ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

IND vs AUS 2nd T20

इंडियाः केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलियाः आरोन फिंच, कैमरोन ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, नाथन एलिस, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड.

यह भी पढ़ें: बाबर आजम और रिजवान के बीच हुई स्पेशल साझेदारी, पाकिस्तान ने हासिल की 10 विकेट से एकतरफा जीत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *