April 19, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत को लेकर दिए कई बयान, आईपीएल 2023 में देना चाहते हैं बड़ी जिम्मेदारी

0
Rishabh Pant

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 2022 के अंत में कार दुर्घटना में घायल हो गए. इससे उनकी जान को तो कोई खतरा नहीं है लेकिन इस दौरान उन्हें कई गंभीर चोटे जरुर आई है. हाल ही में ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) की लिगामेंट की सर्जरी हुई.

इस बड़े एक्सीडेंट के होने की वजह से ऋषभ पन्त कई महीनों के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं. ऐसे में वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज और आईपीएल (IPL 2023) में हिस्सा नहीं ले पायेंगे. वही, आईपीएल में उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) पूरे सीजन के दौरान पंत को अपने साथ देखना चाहते हैं.

ऋषभ पंत को अपने साथ रखना चाहते हैं पोंटिंग

Rishabh Pant

आईसीसी के साथ बातचीत करते हुए रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर कई बयान दिए हैं. जिसमे उन्होंने यह भी कहा कि वह ऋषभ पन्त को आईपीएल में अपने साथ रखना चाहते हैं. भले ही वह खेलने के लिए फिट न हो. रिकी पोंटिंग ने इस सन्दर्भ में कहा कि,

‘अगर वह वास्तव में खेलने के लिए शारीरिक रूप से फिट नहीं है, तो भी हम उसे अपने साथ रखना पसंद करेंगे. वह टीम के साथ रहेंगे, कप्तान होने के नाते उनका रवैया और शानदार मुस्कान जो हम सभी बेहद पसंद करते हैं, वह हम साथ रखना चाहते हैं. यदि वह ट्रेवल करने और टीम के आसपास रहने में सक्षम है, तो मैं चाहता हूं कि वह सप्ताह के हर दिन डगआउट में मेरे पास बैठे.’

सौरव गांगुली ने दी थी आईपीएल से बाहर होने की जानकारी

Rishabh Pant

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने हाल ही में पूर्व बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) को टीम का डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट नियुक्त किया गया है. स्पोर्ट्स टुडे पर बातचीत के दौरान उन्होंने जानकारी दी कि पंत (Rishabh Pant) आगामी सीजन का हिस्सा नहीं हो पाएंगे.

उन्होंने कहा, “ऋषभ पंत आईपीएल के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. टीम के लिए ये शानदार आईपीएल रहेगा और हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे लेकिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के ना होने का असर टीम पर जरूर पड़ेगा.” इसलिए रिकी पोंटिंग ने उनके स्थान पर एक विकेटकीपर की खोज शुरू कर दी है. उन्होंने बताया कि, ‘हम ऋषभ पन्त जैसे खिलाड़ी की जगह नहीं भर सकते लेकिन हम फिर भी एक विकेटकीपर की तलाश कर रहें हैं.

 

यह भी पढ़ें : चोट से उबरकर रविन्द्र जडेजा ने की मैदान में वापसी, नेट्स में गेंदबाजी करते हुए का विडियो आया सामने- VIDEO

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *