April 19, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

भारतीय टीम में रहाणे की वापसी में एमएस धोनी का हाथ, सूत्र ने किया बड़ा खुलासा

0
Ajinkya Rahane

अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे (Ajinkya Rahane) की भारतीय टीम में वापसी हुई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले (WTC Final) के लिए चुनी गयी स्क्वाड में उन्हें जगह दी गयी है. यह मैच 17 जून से इंग्लैंड के ओवल में खेला जाएगा. आपको बता दें कि टीम से ड्राप किये जाने के बाद रहाणे (Ajinkya Rahane) ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और अब आईपीएल में भी उनका शानदार प्रदर्शन जारी है.

रहाणे के चयन को लेकर धोनी से हुई थी बात

Ajinkya Rahane

IPL 2023 में रहाणे (Ajinkya Rahane), महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा है. इस दौरान उनका अलग रूप देखने को मिला है. आईपीएल के इस 16वें सीजन में रहाणे अब तक पांच पारियों में 52.25 की औसत से 209 रन बना चुके हैं. उनका स्ट्राइक रेट 199.04 है.

रहाणे को इसका फायदा मिला और उन्हें टीम में चुन लिया गया. ऐसे में एक रिपोर्ट के अनुसार यह सामने आया है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अजिंक्य रहाणे को चयनित करने से पहले एमएस धोनी से इस विषय पर बात की थी और उनके इनपुट्स लिए थे.

खराब फॉर्म में चलते हुए थे टीम से बाहर

Ajinkya Rahane

रहाणे (Ajinkya Rahane) को पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर कर दिया गया था. लेकिन उसके बाद उन्होंने घरेलु क्रिकेट में काफी धमाल मचाया. मुंबई के लिए दो शतकों की मदद से 57.63 की औसत से 634 रन बनाए थे.

रहाणे ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच साल 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. ऐसे में उनके स्थान पर युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया गया जिनका प्रदर्शन लाजवाब रहा. हालांकि अय्यर की चोट रहाणे के काम आई और उन्हें टीम में उन्हें वापस चुना गया.

यह भी पढ़ें : “क्रिकेट मे रिकॉर्ड्स बनते ही टूटने के लिए है” लेकिन एंडी फ्लॉवर का ये रिकॉर्ड शायद ही कभी टूटे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *